Friday, May 10, 2024
Advertisement

MPPSC ने पीसीएस के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो ये आपके काम की खबर है। MPPSC ने पीसीएस लेवल की भर्ती के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2023 6:15 IST
MPPSC- India TV Hindi
Image Source : FILE MPPSC ने पीसीएस के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एमपीपीएससी पीसीएस भर्ती 2023 को लेकर एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, PCS के कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार एमपीपीएससी पीसीएस के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर देख सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 सितंबर, 2023 को शुरू होगी और 21 अक्टूबर, 2023 को खत्म होगी। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 277 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख: 22 सितंबर, 2023

आवेदन की अंतिम तारीख: 21 अक्टूबर, 2023
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख: 8 दिसंबर, 2023
परीक्षा तारीख: 17 दिसंबर, 2023

वैकेंसी डिटेल

स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस डिप्टी डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट: 27 पद
डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस: 22 पद
एडिशनल असिस्टेंट डेवलपमेंट कमिश्नर: 17 पद
डेवलपमेंट ब्लॉक ऑफिसर: 16 पद
डिप्टी तहसीलदार: 3 पद
एक्साइज सब इंस्पेक्टर: 3 पद
चीफ म्युनिसिपल ऑफिसर: 17 पद
कॉपरेटिव इंस्पेक्टर: 122 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार  इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे नीचे दिए गए विस्तृत नोटिफिकेशन के माध्यम से क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की देख सकते हैं।

सेलेक्शन प्रक्रिया

इन पदों की चयन प्रक्रिया में प्रीलिम्स एग्जाम और उसके बाद मेंस एग्जाम शामिल है। जो उम्मीदवार मेंस एग्जाम पास करेंगे उन्हें इंटरव्यू दौर के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क अन्य सभी श्रेणियों के लिए ₹500/- और एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹250/- है। बता दें कि फीस ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा की जानी चाहिए। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

एसबीआई में निकली 2 हजार पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement