Thursday, May 09, 2024
Advertisement

झारखंड में निकली 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी करने की इच्छा है और तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये खबर आपके काम की है। झारखंड में 300 से ज्यादा पदों पद वैकेंसी निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2024 15:48 IST
Sarkari naurki- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने 1 फरवरी, 2024 को जेपीएससी संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इस सिविल सेवा ईएएम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी 2024 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 342 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

डिप्टी कलेक्टर: 207 पद

पुलिस सब-इंस्पेक्टर: 35 पद
स्टेट टैक्स ऑफिसर: 56 पद
असिस्टेंट रजिस्ट्रार: 8 पद
लेबर सुप्रीटेंडेंट: 14 पद
डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर: 1 पद
जेल अधीक्षक: 2 पद
झारखंड एजुकेशन सर्विस कैटेगरी-2: 10 पद
इंस्पेक्टर प्रोडक्ट: 3 पद
प्रोबेशन ऑफिसर: 6 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

Direct link to apply

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में यूआर/ईडब्ल्यूएस/ईबीसी (अनुसूची I)/बीसी (अनुसूची II) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- + बैंक शुल्क है और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹50 + बैंक शुल्क है। भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/वॉलेट/यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कौन-कौन से सब्जेक्ट से पूछे जाएंगे सवाल?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement