Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी की इस सबसे बड़ी भर्ती में होगी देरी, जानिए इसके पीछे का कारण

यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती को लेकर लाखों उम्मीदवार टकटकी लगाए बैठे हैं कि कब इस भर्ती को लेकर नोटिफेकशन आएंगे। इसे लेकर एक जानकारी सामने आ रही है, जो उम्मीदवार के काम की हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2023 17:27 IST
UP Police constable recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Police constable recruitment 2023

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPBs) ने हाल ही पुलिस कॉन्स्टेबल के 52699 पदों पर रिक्तियां को लेकर जानकारी दी है। इस भर्ती को लेकर बोर्ड जल्द नोटिफिकेशन भी जारी करने वाला है। पर अब जानकारी मिल रही है कि इस भर्ती के नोटिफिकेशन में थोड़ी देरी हो सकती है। बता दें कि ये यूपी की सबसे बड़ी पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती है। कई रिपोर्ट्स में पहले यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन जुलाई में जारी होने की बात सामने आई थी, फिर अगस्त तक आने के सकेंत दिए गए। हालांकि, अब रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने में अभी और देरी हो सकती है क्योंकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इसके अतिरिक्त, इस भर्ती एग्जाम को आयोजित करने के लिए कई कंपनियों और एजेंसियों से निविदाएं भी मांगी गईं हैं। ऐसे में जब भी नोटिफिकेशन जारी की जाएगी, इस भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिफिकेशन देख सकेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस नोटिफिकेशन 2023 में यूपी पुलिस रिक्तियों के लिए सभी महत्वपूर्ण तारीखें, आवेदन शुल्क, पात्रता मानदंड, टेस्ट पैटर्न, चयन प्रक्रिया और सैलरी डिटेल्स आदि शामिल होगी।

ये रहे भर्ती से जुड़े डिटेल

बता दें कि 52699 खाली पदों में यूपीपीआरपीबी सिविल पुलिस विंग के लिए 41811 कॉन्स्टेबल, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के लिए लगभग 8540, यूपी विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) के लिए लगभग 1341 कॉन्स्टेबल और शेष 1007 नियुक्तियां फायरमैन विभाग में की जानी है।।

ये छात्र कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती के लिए  किसी भी स्ट्रीम से 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। हालांकि, अभी विभाग की ओर से भर्ती के नोटिफिकेशन में देरी को लेकर ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है। लेकिन ऐसा कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस के कांस्टेबल भर्ती में देरी होगी।

ये भी पढ़ें:

क्या टीचर्स की नौकरी खत्म करने पर तुली एनएमसी, जानिए क्यों हो रहा गाइडलाइन का विरोध

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement