Monday, April 29, 2024
Advertisement

Schools Closed: 21 जनवरी तक बंद किए गए इस राज्य के सभी स्कूल, बढ़ा दी गई विंटर वेकेशन

Schools Closed: IMD ने कड़कड़ाती ठंड को लेकर भारत के कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, अगले 3 दिनों तक भीषण ठंड पड़ने वाली है। ऐसे में बच्चों के स्कूलों में भी विंटर वेकेशन बढ़ा दिया गया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 15, 2023 7:45 IST
हरियाणा के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, school closed- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी

इन दिनों पूरा भारत कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है। IMD ने इसे लेकर भारत के कई राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है। IMD ने कहा है कि आज से 3 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में "घने से बहुत घने कोहरे" और शीतलहर की स्थिति का एक नया दौर जारी रहने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने शनिवार को अपने बुलेटिन में अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 4-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने की संभावना जताई है।

शीतलहर के कारण यूपी, बिहार, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में स्कूल बंद हैं। लेकिन बढ़ती ठंड को देखते हुए हरियाणा के स्कूलों में विंटर वेकेशन बढ़ा दिया गया है।

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने जारी किया नोटिस

हरियाणा सरकार ने ठंड के मौसम को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों में विंटर वेकेशन को बढ़ा दिया है। हरियाणा के स्कूल शिक्षा निदेशालय  ने एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है। जारी नोटिस के मुताबिक, ठंड को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दी गई है।

चलती रहेंगी एक्स्ट्रा क्लासेस

जानकारी दे दें कि इससे पहले ये स्कूल 16 जनवरी को खुलने वाले थे। लेकिन अब छुट्टियां बढ़ाए जाने के कारण 23 जनवरी को खुलेंगे। हालांकि, नोटिस में यह भी बताया गया है कि हरियाणा 10वीं 12वीं की एक्स्ट्रा क्लासेस चलती रहेंगी। यह फैसला बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर लिया गया है।

गौरतलब है कि 27 फरवरी से हरियाणा बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है। कक्षा 10वीं की हरियाणा बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 25 मार्च, 2023 तक चलेंगी और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 28 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएंगी। बोर्ड एग्जाम एक ही शिफ्ट में दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement