Friday, April 19, 2024
Advertisement

UGC NET रिजल्ट के बाद अब Cut Off को लेकर आया बड़ा अपडेट, यहां करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (UGC) ने परीक्षा के बाद कटऑफ भी जारी कर दिए हैं। अगर अंग्रेजी के विषय में देखें तो अस्टिटेंट प्रोफेसर (यू आर) के लिए जो कटऑफ है, वह 96.77 फीसदी है। वहीं अस्टिंटे प्रोफेसर (EWS) के लिए कटऑफ 91.73 फीसदी है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: November 06, 2022 7:15 IST
UGC NET Result- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE आ गया UGC NET रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से UGC NET का रिजल्ट शनिवार को ही घोषित कर दिया गया था। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल थे, वह NTA की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट के साथ-साथ आप फाइनल आंसर की भी इस वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। जबकि अगर हम यूजीसी नेट कटऑफ (UGC NET 2022 Cut Off) की बात करें तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इसे भी जारी कर दिया गाया है। 

किसके लिए कितना कटऑफ

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (UGC) ने परीक्षा के बाद कटऑफ भी जारी कर दिए हैं। अगर अंग्रेजी के विषय में देखें तो अस्टिटेंट प्रोफेसर (यू आर) के लिए जो कटऑफ है, वह 96.77 फीसदी है। वहीं अस्टिंटे प्रोफेसर (EWS) के लिए कटऑफ 91.73 फीसदी है। कॉमर्स की बात करें तो अस्टिटेंट प्रोफेसर के लिए कटऑफ 98.15 फीसदी है। वहीं जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए कटऑफ 99.68 है। इतिहास के लिए कटऑफ की बात करें तो असिस्टेंट प्रोफेसर (UR) के लिए यह 98.12 फीसदी है। वहीं पॉलिटिकल साइंस के लिए यह 97.07 फीसदी है। बाकी सभी सब्जेक्ट के कट ऑफ आप नीचे में देख सकते हैं। 

रिजल्ट कैसे चेक करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (UGC) द्वारा जारी रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। वहां जाने के बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज (Latest News) वाले सेक्शन पर जाना होगा। इसके बाद आप NTA UGC NET / JRF December 2021 & June 2022 All Phase Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें। अब आप अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें। जैसे आप इस प्रक्रिया को पूरा करके लॉगइन करेंगे, रिजल्ट रिजल्ट आपके सामने होगा। वहीं अगर आप डायरेक्ट रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, तो आप इस लिंक से डायरेक्ट UGC NET Result 2022 चेक कर सकते है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement