Saturday, May 18, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या दरौली दोबारा जीतेगी CPI (ML) या भाजपा करेगी वापसी

दरौली सीट बिहार की उन विधानसभा सीटों में से एक है जहां वापपंथी दलों को अच्छा समर्थन हासिल है। यहां पर साल 1995 से अबतक सीपीआई-एमएल चार बार चुनाव जीत चुकी है, जबकि भाजपा और राजद एक-एक बार चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2020 23:23 IST
Darauli Vidhan sabha seat news ramayan manjhi bjp satyadeo ram cpi ml । Bihar Vidhan Sabha Chunav 20- India TV Hindi
Image Source : FILE Darauli Vidhan sabha seat news: Ramayan Manjhi Bjp vs Satyadeo Ram cpi ml । Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या दरौली दोबारा जीतेगी CPI (ML) या भाजपा करेगी वापसी

दरौली. बिहार विधानसभा की दरौली सीट पर इसबार मुकाबला रोमांचक है। इस सीट पर भाजपा की तरफ से रामायण मांझी जबकि सीपीआई-एमएल की तरफ से सत्यदेव राम चुनाव मैदान में हैं। सत्यदेव राम इस सीट से मौजूदा विधायक है, पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा के रामायण मांझी को 9 हजार वोटों से हराया था, जबकि इससे पहले साल 2010 में भाजपा के रामायण मांझी ने सत्यदेव राम को 7 हजार वोटों से हराया था।

दरौली सीट बिहार की उन विधानसभा सीटों में से एक है जहां वापपंथी दलों को अच्छा समर्थन हासिल है। यहां पर साल 1995 से अबतक सीपीआई-एमएल चार बार चुनाव जीत चुकी है, जबकि भाजपा और राजद एक-एक बार चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। बिहार विधानसभा में इस बार समीकरण बदले हुए हैं। पिछले चुनाव में जहां जदूय महागठबंधन का हिस्सा थी, लेकिन इस बार भाजपा के साथ है, जबकि दरौली में जीत हासिल करने वाली सीपीआई-एमएल को इसबार राजद का साथ मिला है। ऐसे में इस सीट पर कौन बाजी मारेगी ये देखने लायक होगा।

पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

लालू यादव के घर क्यों गए चिराग पासवान के चचरे भाई और LJP सांसद प्रिंस राज?

Video: 'मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन छाती चीर के दिखा दूंगा'

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement