Saturday, April 27, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने थामा आरजेडी का हाथ

बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद अपने बेटे चेतन आनंद के साथ आरजेडी में शामिल हो गईं  हैं। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा। पूर्व सांसद लवली आनंद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास पहुंची और उनसे मुलाकत की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2020 15:47 IST
Lovely Anand and her son Chetan Anand join RJD- India TV Hindi
Image Source : ANI Lovely Anand and her son Chetan Anand join RJD

पटना: बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद अपने बेटे चेतन आनंद के साथ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गईं  हैं। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा। पूर्व सांसद लवली आनंद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास पहुंची और राबड़ी देवी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकत की। आरजेडी का दामन थामने वाली लवली आनंद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत अपने पति आनंद मोहन की पार्टी बिहार पीपुल्स पार्टी से शुरू किया था। 

1994 में वैशाली संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी को हराया था। लवली आनंद ने बाद के दिनों में कई पार्टियां भी बदली। पिछले साल ही उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। आज तेजस्वी यादव की मौजूदगी में आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राबडी आवास में उन्हे पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कुछ समय पहले आनंद मोहन को अपने पाले में करने की चर्चा की थी लेकिन, इन सब के बीच लवली आनंद ने आज आरजेडी का दामन थाम लिया है। आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद लवली आनंद ने कहा कि नीतीश सरकार धोखेबाज सरकार है। 

उन्होंने कहा कि आनंद मोहन को जेल भेजने वालों को जनता जवाब देगी। लवली आनंद ने नीतीश कुमार की सरकार को जुल्मी सरकार बताते हुए तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मेहनत करने की बात कही। लवली आनंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है। 

उन्होंने आरजेडी में मन से काम करने का वादा करते हुए कहा कि नीतीश सरकार सभी पुरूषार्थी नेताओं को जेल भेजने का काम कर रही है, ऐसे लोगों को सत्ता से बेदखल करने के लिए सभी को एकजुट करेंगी। लवली आनंद ने दावा करते हुए कहा कि उनके साथ सभी वर्गों का समर्थन है। इधर, चेतन आनंद ने कहा कि युवा क्रांति लाएंगे और अब यहां के युवा बदलाव के लिए एकजुट हो रहे हैं। बाहुबली नेता आनंद मोहन फि लहाल जेल में बंद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement