Saturday, May 18, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: पांच बार के विधायक अवध बिहारी पर भारी रही है भाजपा-जदयू की दोस्ती, क्या इसबार RJD कर पाएगी कमाल?

Bihar Election News: बिहार की सिवान विधानसभा सीट पर भाजपा की तरफ से ओम प्रकाश यादव जबकि राजद के टिकट पर अवध बिहारी चौधरी चुनावी रण में ताल ठोक रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2020 20:28 IST
Siwan Vidhan Sabha Seat News Om Prakash Yadav BJP Awadh Bihari Chaudhary RJD । Bihar Vidhan Sabha Ch- India TV Hindi
Image Source : PTI Siwan Vidhan Sabha Seat News Om Prakash Yadav BJP Awadh Bihari Chaudhary RJD । Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: पांच बार के विधायक अवध बिहारी पर भारी रही है भाजपा-जदयू की दोस्ती

सिवान. बिहार में सियासी तापमान हर दिन बढ़ता जा रहा है। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। बिहार की सिवान विधानसभा सीट पर भाजपा और राजद के प्रत्याशी आमने-सामने हैं। बिहार की सिवान विधानसभा सीट पर भाजपा की तरफ से ओम प्रकाश यादव जबकि राजद के टिकट पर अवध बिहारी चौधरी चुनावी रण में ताल ठोक रहे हैं। पिछले तीन चुनावों में इस सीट पर भाजपा ने चुनाव जीता है। तीनों चुनाव में भाजपा के व्यास देव प्रसाद ने यहां फतह हासिल की। पिछले चुनाव में व्यास देव ने जदयू के बबलू प्रसाद को 4 हजार से ज्यादा वोटों से मात दी थी।

राजद के टिकट पर ताल ठोक रहे अवध बिहारी चौधरी भी सिवान से 5 बार विधायक रह चुके हैं। अवध बिहारी चौधरी को 1985, 1990, 1995, 2000 और फरवरी 2005 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई, जबकि अक्टूबर 2005 और साल 2010 में वो भाजपा के व्यास देव प्रसाद से चुनाव हार गए। इन दोनों चुनावों में भाजपा और जदयू एकसाथ थे, जबकि पिछले चुनाव में जदयू महागठबंधन का हिस्सा थी। इसबार एकबार फिर भाजपा और जदयू एक साथ हैं, लेकिन भाजपा ने मैदान में नया खिलाड़ी उतारा है, ऐसे में देखना होगा कि क्या अवध बिहारी चौधरी फिर चुनाव जीत पाते हैं या एनडीए गठबंधन के सामने ढेर हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

लालू यादव के घर क्यों गए चिराग पासवान के चचरे भाई और LJP सांसद प्रिंस राज?

Video: 'मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन छाती चीर के दिखा दूंगा'

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement