Friday, April 19, 2024
Advertisement

कपिल मिश्रा का विवादित बयान, शाहीन बाग के धरने को बताया आतंकी मूवमेंट

दिल्ली चुनाव को हिंदुस्तान पाकिस्तान से जोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के मॉडल टाउन से प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने फिर बड़ा और विवादित बयान दिया है। कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग में चल रहे धरने को आतंकी मूवमेंट बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2020 12:40 IST
कपिल मिश्रा का विवादित बयान, शाहीन बाग के धरने को बताया आतंकी मूवमेंट- India TV Hindi
कपिल मिश्रा का विवादित बयान, शाहीन बाग के धरने को बताया आतंकी मूवमेंट

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव को हिंदुस्तान पाकिस्तान से जोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के मॉडल टाउन से प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने फिर बड़ा और विवादित बयान दिया है। कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग में चल रहे धरने को आतंकी मूवमेंट बताया है। चुनाव आयोग के नोटिस के बाद भी कपिल मिश्रा मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर अड़े हैं। कपिल मिश्रा ने कहा कि शाहीन बाग में पैसे लेकर सड़कों पर कब्ज़ा किया गया है। साथ ही कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग के धरने को एक आतंकी आंदोलन करार दिया है।

Related Stories

इससे पहले कपिल मिश्रा ने एक बयान में दिल्ली चुनावों को भारत बनाम पाकिस्तान करार दिया था। अब इस बयान पर चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को आड़े हाथों लिया है। रिटर्निंग आफिसर ने कपिल मिश्रा को इस संबंध में नोटिस जारी किया है।

बता दें कि दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार और अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं कपिल मिश्रा ने विवादित बयान देते हुए कहा था, "8 फरवरी को राजधानी दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होना है। दिल्ली में कई स्थानों पर 'मिनी पाकिस्तान' बना दिए गए हैं। शाहीन बाग को विभिन्न स्थानों पर दोहराया जा रहा है। जब-जब पाकिस्तान खड़ा करने की कोशिश हुई है, तब-तब हिंदुस्तान खड़ा हुआ है।"

दिल्ली चुनाव में CAA का मुद्दा भी जोरों-शोरों से उठाया जा रहा है। एक तरफ जहां भाजपा इस कानून का समर्थन कर रही है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इस कानून का विरोध कर रही है। दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीन से इस कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है, जहां विपक्षी दलों के नेता लगातार अपना समर्थन देने के लिए पहुंच रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement