Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

राष्ट्रीय राजधानी के 1.47 करोड़ मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं सुबह के दौरान मतदान करने वाले लोगों में कई बड़े नेता शामिल रहे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2020 10:49 IST
दिल्ली चुनाव: विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदा- India TV Hindi
दिल्ली चुनाव: विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के 1.47 करोड़ मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं सुबह के दौरान मतदान करने वाले लोगों में कई बड़े नेता शामिल रहे। इनमें विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और भारतीय जनता पार्टी के नेता राम माधव शामिल हैं। जयशंकर ने अपना वोट तुगलक क्रिसेंट स्थित एनडीएमसी स्कूल ऑफ साइंस एंड ह्युमैनिटिज एडुकेशन में बने मतदान केंद्र में डाला।

Related Stories

मतदान केंद्र के बाहर उन्होंने कहा, "मतदान करना देश के नागरिकों के प्रमुख कर्तव्यों में से एक है। राष्ट्र के निर्माण में योगदान देने के लिए लोगों को बाहर जरूर निकलना चाहिए और अपना मतदान करना चाहिए।"

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ असंवेदनशील टिप्पणियों के लिए चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने पर सुर्खियों में रहे भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने मटियाला मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

वर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "आज दिल्ली निर्णय लेगी कि उन्हें किस तरह की सरकार चाहिए- एक ऐसी सरकार जो देश के विकास के लिए काम करती है या एक ऐसी सरकार जो भष्ट्राचार के सिंक होल में फिसल रही है।"

भाजपा नेता राम माधव ने करोल बाग विधानसभा क्षेत्र के झंडेवालान क्षेत्र में स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन अपनी मां के साथ कृष्णा नगर स्थित रतन देवी पब्लिक स्कूल में मतदान करने पहुंचे। हर्षवर्धन ने संवाददाताओं से कहा, "इस बार आम आदमी पार्टी बहुत बुरी तरह से हारेगी। लोगों ने स्पष्ट रूप से उनका असली रंग देख लिया है, जो कि राष्ट्रहित के खिलाफ काम करना है।"

हर्षवर्धन ने मीडिया से कहा, "भाजपा को सफलता मिलेगी। यह चुनाव स्पष्ट रूप से सही और गलत के बीच है।"

वहीं उनसे पूछे जाने पर कि भाजपा को कितनी सीटों पर जीत हासिल होगी, इस पर उन्होंने कहा, "मैं कोई ज्योतिष नहीं हूं, जो यह भविष्यवाणी कर सकूं।" उन्होंने यह भी कहा, "आप के पास बात करने का कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे कह रहे हैं कि भाजपा के पास कोई सीएम का चेहरा नहीं है।" दिल्ली के एक करोड़ से अधिक लोग 70 विधायक का चयन करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement