Friday, April 19, 2024
Advertisement

‘मैंने अपनी जिंदगी में अरविंद केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा’

भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 'बड़ा झूठा' अपनी ज़िंदगी में नहीं देखा। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2020 6:42 IST
‘मैंने अपनी जिंदगी में अरविंद केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा’- India TV Hindi
‘मैंने अपनी जिंदगी में अरविंद केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा’

नयी दिल्ली: भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 'बड़ा झूठा' अपनी ज़िंदगी में नहीं देखा। नई दिल्ली विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनील यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने केजरीवाल से पूछा क्या वह जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ अभियोजन चलाने की इजाज़त देंगे? 

Related Stories

भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल ने झूठ बोला था कि वह सरकारी घर या कार नहीं लेंगे लेकिन अब उनके पास बंगला और कार दोनों हैं। मैंने अपने 56 साल के जीवन में केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में केजरीवाल की उपलब्धियों पर सवाल करते हुए कहा कि भाजपा के सांसदों ने आप सरकार के झूठे दावों का पर्दाफाश किया तो इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया, “हम (भाजपा) दिल्ली का अपमान कर रहे हैं।” 

शाह ने पूछा, “केजरीवालजी, क्या आप इंदिरा गांधी की तरह महसूस कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “इंदिरा कहा करती थीं कि इंदिरा इज़ इंडिया एंड इंडिया इज़ इंदिरा। केजरीवाल भी समझते हैं कि केजरीवाल इज़ दिल्ली एंड दिल्ली इज़ केजरीवाल।” 

शाह ने फरवरी 2016 में जेएनयू में टुकड़े- टुकड़े नारे लगाने वालों के खिलाफ अभियोजन की अनुमति नहीं देने के लिए केजरीवाल पर हमला बोला। शाह ने कहा, “(ईवीएम का) का बटन इतनी ज़ोर से दबाओ कि उसका करंट शाहीन बाग में महसूस हो।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement