Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: महिला वोटर्स साधने के लिए बीजेपी ने स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण समेत कई महिला नेता कैंपेन में उतारी

बीजेपी ने अब राज्य के आधी आबादी यानि महिला मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अपनी स्टार महिला मंत्रियों को भी चुनाव में उतारने की योजना बनाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2018 20:48 IST
महिलाओं से बात करती...- India TV Hindi
Image Source : PTI महिलाओं से बात करती केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर अब 10 से भी कम दिन बचे हैं। ऐसे में  दोनों प्रमुख राष्ट्रीय पार्टियां चुनावी जंग जीतने के लिए अपना पूरा दम-खम झोंक रही हैं। बीजेपी की तरफ से जहां खुद प्रधानमंत्री मोदी ने मार्चा संभाल रखा है तो वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी पूरे कैंपेन को लीड कर रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने अब राज्य के आधी आबादी यानि महिला मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अपनी स्टार महिला मंत्रियों को भी चुनाव में उतारने की योजना बनाई है।

बीजेपी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारण, सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी,साध्वी निरंजन ज्योति, मिनाक्षी लेखी, पंकजा मुंडे के कर्नाटक की महिला वोटर्स से संवाद करने क लिए चुनावी समर में उतारा है। बीजेपी ने इस कैंपेन का नाम करुन्दा महिला जागृति संवाद रखा है। इस संवाद कार्यक्रम के तहत निर्मला सीतारमण बेंगलुरू, स्मृति ईरानी बेलगाम में महिलाओं के साथ संवाद करेंगी। चुनाव आयोग के मुताबिक कर्नाटक में महिला वोटर्स की संख्या बढ़कर 2.44 करोड़ है।

यह राज्य के कुल 4.96 करोड़ वोटर्स का 40 प्रतिशत है। इसकी तुलना में 2013 विधानसभा चुनाव में महिला वोटर्स की संख्या 2.13 करोड़ और 2014 लोकसभा चुनाव में 2.26 करोड़ थी। कर्नाटक के 30 जिलों में से 5 जिलों में महिलाओं की संख्या पुरुष वोटर्स से भी ज्यादा है। इन आंकड़ों को देखते हुए बीजेपी ने अब सीधे अपने महिला नेताओं का दम पर महिला वोर्टस से संवाद करने की योजना बना है। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने वहीं नतीजे 15 मई को जारी होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement