Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान, पूछा-कांग्रेस 40 सीटें जीती तो मोदी लगाएंगे फांसी?

कर्नाटक की गुलबर्गा संसदीय सीट से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे खड़गे ने रविवार को कलबुर्गी में एक रैली को संबोधित करते हुए ये विवादित बयान दिया लेकिन पार्टी का अब यही बयान उसे मुश्किल में डाल रहा है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2019 8:58 IST
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान, कांग्रेस 40 सीटें जीती तो मोदी लगाएंगे फांसी- India TV Hindi
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान, कांग्रेस 40 सीटें जीती तो मोदी लगाएंगे फांसी

नई दिल्ली: लोकतंत्र का महापर्व बीतने से पहले ही जीत के लिए वार पलटवार की गंदी पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। कांग्रेस के कद्दावर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ एक ऐसा बयान दे डाला जो विवादित होने की वजह से सुर्खियों में है। खड़गे ने एक चुनावी सभा में कहा कि अगर हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?

Related Stories

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मोदी जी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?

अब इसे कांग्रेस की खींझ कहें या हार के डर की हताशा। चुनाव अभी पूरा बीता नहीं और पार्टी के बड़े नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस को 40 सीटें जीतने का दावा कर पीएम पर विवादित बयान भी दे डाला। पीएम मोदी की रैलियों का हवाला देकर खड़गे ने ये तो बता दिया कि कांग्रेस कोई कच्ची पार्टी नहीं है और वो 40 सीटें आसानी से जीत सकती है लेकिन पीएम मोदी पर उन्होंने अभद्र टिप्पणी भी कर दी।

कर्नाटक की गुलबर्गा संसदीय सीट से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे खड़गे ने रविवार को कलबुर्गी में एक रैली को संबोधित करते हुए ये विवादित बयान दिया लेकिन पार्टी का अब यही बयान उसे मुश्किल में डाल रहा है क्योंकि चुनावी समीकरण समझेंगे तो आपको लग जाएगा कि कांग्रेस अपनी बातों में खुद फंस गई है।

लोकसभा की 543 सीटों में से सरकार बनाने के लिए 50 फीसदी से ज्यादा यानी कम से कम 272 सीटें तो ज़रूर चाहिए लेकिन कांग्रेस अकेले दम पर सिर्फ 40 सीटें जीतने का दावा कर रही है। चुनावी चरण की छठी दहलीज़ पार कर चुकी पार्टियों को अब बस आख़िरी रण का इंतज़ार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement