1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. RJD के नेता ने कहा, 'भारत माता की जय' में कोई दिक्कत नहीं लेकिन 'वंदे मातरम्' नहीं गा सकता

RJD के नेता ने कहा, 'भारत माता की जय' में कोई दिक्कत नहीं लेकिन 'वंदे मातरम्' नहीं गा सकता

दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की सार्वजनिक रूप से निंदा करने की चुनौती भी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2019 8:53 IST
No problem with Bharat Mata Ki Jai but can't recite 'Vande Mataram', says Abdul Bari Siddiqui | PTI- India TV Hindi
No problem with Bharat Mata Ki Jai but can't recite 'Vande Mataram', says Abdul Bari Siddiqui | Facebook

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने रविवार को एक ऐसा बयान दिया है जो जुनावी मौसम में महागठबंधन को नुकसान पहुंचा सकता है।। उन्होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ बोलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाना उनकी आस्था के खिलाफ है। दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की सार्वजनिक रूप से निंदा करने की चुनौती भी दी।

अब्दुल बारी सिद्दिकी ने गोडसे को देश का ‘पहला आतंकवादी’ करार दिया। सिद्दीकी ने कहा, ‘जो एकेश्वर में विश्वास रखता है वह कभी भी ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएगा।’ हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने में कोई समस्या नहीं है। RJD नेता ने गोडसे के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ कथित संबंधों के संदर्भ में कहा, ‘महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे देश का पहला आतंकवादी था। क्या मोदी सार्वजनिक रूप से गोडसे की निंदा करेंगे?’

आपको बता दें कि दरभंगा से आपको बता दें कि दरभंगा से 3 बार सांसद रह चुके कीर्ति आजाद इस बार झारखंड के धनबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर हाल ही में कांग्रेस का दामन थामने वाले कीर्ति की यह सीट महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल के खाते में चली गई थी। इस तरह यहां मुख्य मुकाबला RJD के उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर के बीच है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने सिद्दिकी के ‘वंदे मातरम्’ पर दिए गए इस बयान से किनारा कर लिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X