Friday, April 19, 2024
Advertisement

गांधीनगर सीट पर होगी बड़ी सियासी टक्कर, अमित शाह के सामने होंगे शंकर सिंह वाघेला!

गुजरात में एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन एनसीपी ने अभी से गांधीनगर सीट पर अपना दावा ठोंक दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2019 10:50 IST
गांधीनगर सीट पर होगी बड़ी सियासी टक्कर, अमित शाह को टक्कर देंगे शंकर सिंह वाघेला!- India TV Hindi
गांधीनगर सीट पर होगी बड़ी सियासी टक्कर, अमित शाह को टक्कर देंगे शंकर सिंह वाघेला!

नई दिल्ली: गुजरात के गांधीनगर सीट से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर रहे हैं और उनको चुनौती देने के लिए विरोधियों ने भी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। अमित शाह के खिलाफ सबसे बड़ा नाम शंकर सिंह वाघेला का समाने आ रहा है। वाघेला को एनसीपी अमित शाह के खिलाफ मैदान में उतारने का मन बना रही है।

Related Stories

जानकारी के मुताबिक गांधीनगर लोकसभा सीट पर गुजरात के कद्दावर नेता शंकर सिंह वाघेला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टक्कर दे सकते हैं। एनसीपी ने ये संकेत दिए कि वो शंकर सिंह वाघेला को गांधीनगर से उम्मीदवार बना सकती है। गुजरात में एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन एनसीपी ने अभी से गांधीनगर सीट पर अपना दावा ठोंक दिया है।

गुजरात एनसीपी का कहना है कि शंकर सिंह वाघेला पहले भी गांधीनगर से सांसद रह चुके हैं और वो गांधीनगर सीट के लिए बहुत अच्छे उम्मीदवार हैं। पार्टी का कहना है कि इससे एनसीपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है कि गांधीनगर सीट से दूसरा कैंडीडेट कौन है क्योंकि गांधीनगर सीट से शंकर सिंह वाघेला के चुनाव लड़ने से मुकाबला जबरदस्त हो जायेगा।

1989 में शंकर सिंह वाघेला गांधीनगर सीट से सांसद रह चुके हैं। तब वाघेला बीजेपी में थे और राम मंदिर आंदोलन चरम पर था। उस समय वाघेला गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष भी थे। बाद में इस सीट से लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़े और जीतते रहे। अब पहली बार अमित शाह इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं तो एक बार फिर इस सीट से शंकर सिंह वाघेला के नाम की चर्चा जोरों पर है।

अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव में उतर रहे हैं इसलिए कांग्रेस और एनसीपी की कोशिश होगी कि अमित शाह को घेरा जाए और बीजेपी के चुनावी रथ को जीत तक ना जाने दिया जाये लेकिन कयास इस बात के भी हैं कि गांधीनगर सीट से वाघेला की उम्मीदवारी पर मुहर ना भी लगे क्योंकि वाघेला के नाम पर एनसीपी तो राज़ी है लेकिन कांग्रेस वाघेला के नाम पर एनसीपी का समर्थन ना  करे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement