Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चुनाव नतीजों से पहले गठबंधन सरकार के लिए जोड़तोड़ शुरू, अखिलेश और मायावती से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू

गैर-भाजपा गठबंधन बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने में जुटे तेदेपा अध्यक्ष नायडू इससे पहले दिन में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिले थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2019 9:04 IST
चुनाव नतीजों से पहले गठबंधन सरकार के लिए जोड़तोड़ शुरू, अखिलेश और मायावती से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू- India TV Hindi
चुनाव नतीजों से पहले गठबंधन सरकार के लिए जोड़तोड़ शुरू, अखिलेश और मायावती से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होनी है। प्रचार समाप्त हो चुका है और जैसे ही प्रचार खत्म हुआ वैसे ही गठबंधन सरकार के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगुदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकातों का सिलसिला शुरू कर दिया है। चंद्रबाबू नायडू आज लखनऊ जा रहे हैं जहां वो बीएसपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे।

Related Stories

शुक्रवार को दिल्ली में नायडू ने दिन में सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी। उसके बाद वो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले। माना जा रहा है कि नायडू कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मिलना चाहते हैं। हालांकि दस दिन पहले वो राहुल गांधी से मिल चुके हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की। 

वहीं आम आदमी पार्टी ने चन्द्रबाबू नायडू और अरविन्द केजरीवाल के मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह भी इस दौरान मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार, नायडू और केजरीवाल के बीच चुनाव परिणाम के बाद के हालात, उस वक्त दोनों पार्टियों (तेदेपा और आप) की भूमिका आदि पर चर्चा हुई।

गैर-भाजपा गठबंधन बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने में जुटे तेदेपा अध्यक्ष नायडू इससे पहले दिन में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिले थे। सूत्रों ने बताया कि नायडू शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने वाले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement