Sunday, April 28, 2024
Advertisement

West Bengal: BJP उम्मीदवार का दावा- 'चुनाव नहीं लड़ने का दबाव डाल रही पार्टी'

बागड़ी की उम्मीदवारी की घोषणा नई दिल्ली से की गई थी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के मामले लंबित हैं, फिर भी उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 28, 2021 6:46 IST
BJP West Bengal candidate says party pressurizing me not to contest election West Bengal: BJP उम्मीद- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal: BJP उम्मीदवार का दावा- 'चुनाव नहीं लड़ने का दबाव डाल रही पार्टी'

वर्धमान. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Vidhan Sabha Elections 2021) की गलसी (सुरक्षित) सीट से BJP उम्मीदवार तपन बागड़ी ने शनिवार को दावा किया कि पूर्वी वर्धमान जिले का पार्टी नेतृत्व उन पर चुनाव नहीं लड़ने का दबाव डाल रहा है क्योंकि उनके खिलाफ छेड़छाड़ का एक ''झूठा'' मामला लंबित है। उन्होंने धमकी दी कि यदि उन्हें चुनाव नहीं लड़ने दिया गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: RSS कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट? जमकर हुआ हंगामा

बागड़ी की उम्मीदवारी की घोषणा नई दिल्ली से की गई थी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के मामले लंबित हैं, फिर भी उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामाकंन पत्र दाखिल करेंगे।

पढ़ें- पीएम मोदी को किसने किया साष्टांग प्रणाम? इंडिया टीवी से बातचीत में कही ये बात

BJP जिला अध्यक्ष अभिजीत ता ने कहा कि बागड़ी को शुक्रवार को मामले से संबंधित दस्तावेज जमा करने के लिये कहा गया था और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों को पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के पास भेज दिया गया है। साथ ही उन्होंने इस बात से इनकार किया कि बागड़ी पर चुनाव न लड़ने का दबाव डाला जा रहा है। 

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल को क्यों नहीं GST में किया जा सकता शामिल?, सुशील मोदी ने बताई इसकी ये वजह

पहले चरण के मतदान के दौरान हुई हिंसा के संबंध में 10 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कहा कि राज्य में शनिवार को विधानभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान दो निर्वाचन क्षेत्रों में हुई हिंसक घटनाओं में कथित रूप से शामिल कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिये आठ चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में शनिवार को 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ है।

पढ़ें- प्रेमिका से मिलने गया था युवक, लड़की के घरवालों ने पकड़कर की पिटाई, पिलाया पेशाब, वीडियो वायरल

आफताब ने पत्रकारों से कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले की सलबोनी में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जहां कथित रूप से सत्तारूढ़ टीएमसी के समर्थकों ने माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष के साथ धक्का-मुक्की कर उनकी कार पर पथराव किया था। वहीं पूर्वी मेदिनीपुर के कांठी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जहां कथित रूप से टीएमसी के समर्थकों ने भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी के छोटे भाई सोमेंदू पर हमला किया और उनकी कार क्षतिग्रस्त की।

पढ़ें- दिल्ली से सामने आया रोटियों पर थूकने का एक और वीडियो, पुलिस ने मदीना ढाबे के कर्मचारी को किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement