Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अमित शाह का दावा, बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों पर जीतेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल चुनावों को लेकर दावा किया है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत प्राप्त करेगी। 

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: March 23, 2021 19:53 IST
BJP will win more than 200 seats in Bengal, improve tally in Assam, says Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : @AMITSHAH अमित शाह ने दावा किया है कि उनकी पार्टी बंगाल विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत प्राप्त करेगी।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल चुनावों को लेकर दावा किया है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत प्राप्त करेगी। अमित शाह ने मेदिनीपुर में मंगलवार को एक रोडशो किया जिसमें भारी भीड़ जुटी थी। रोड शो के दौरान इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा की भीड़ निश्चित रूप से बदलाव का संकेत दे रही है और इस  बार भारतीय जनता पार्टी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत प्राप्त करेगी और पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 

बंगाल में भाजपा के नेताओं को बाहरी कहने वाले ममता बनर्जी के बयान पर अमित शाह ने कहा कि बंगाल का धरतीपुत्र ही पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री बनेगा। भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी, असम में सीटों की संख्या बढ़ेगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटे हैं। 

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला और उसके धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किस तरह की धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। केरल में इसने आईयूएमएल के साथ, असम में एआईयूडीएफ के साथ, बंगाल में अब्बास सिद्दिकी की पार्टी के साथ गठबंधन किया है। बदरूद्दीन अजमल से हाथ मिलाकर कांग्रेस घुसपैठ को नहीं रोक सकती है। बदरूद्दीन अजमल नीत एआईयूडीएफ के साथ कांग्रेस का गठबंधन असम में भाजपा की जीत का एक कारण होगा।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement