1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. बंगाल पहुंचे अमित शाह ने रिक्शा चालक के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन

बंगाल पहुंचे अमित शाह ने रिक्शा चालक के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में चार रोड शो कर रहे हैं। अमित शाह के सिंगूर, डोमजुर, हावड़ा और बेहाला पुर्वा में रोड शो हैं, जिसमें से सिंगूर और डोमजुर का रोड शो हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2021 15:58 IST
Domjur: Amit Shah has lunch at the residence of a rickshaw puller- India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में चार रोड शो कर रहे हैं। अमित शाह के सिंगूर, डोमजुर, हावड़ा और बेहाला पुर्वा में रोड शो हैं, जिसमें से सिंगूर और डोमजुर का रोड शो हो चुका है। हावड़ा जिले के डोमजुर में रोड शो के लिए पहुंचे अमित शाह ने एक रिक्शा चालक के घर पर भोजन किया, जो बीजेपी का समर्थक भी है।

अमित शाह ने दोपहर को रिक्शा चालक के घर पर दोपहर का खाना खाया। उनके साथ पार्टी के कई अन्य नेता भी शामिल थे। इनमें दोमजुर विधानसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट राजीब बनर्जी भी शामिल थे। अमित शाह जमीन पर बैठकर ही परंपरागत अंदाज में खाना खाते नजर आए। इससे पहले भी वह कई आम बीजेपी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के घरों में भोजन करते देखे गए हैं।

इससे पहले अमित शाह ने सिंगूर में एक रोडशो के दौरान इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दावा किया कि पश्चिम बंगाल में पहले 3 चरणों में हुए चुनाव में उनकी पार्टी को 65-68 सीटों पर जीत मिल सकती है। बंगाल में पहले तीन चरणों के दौरान कुल 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। सिंगूर वही जगह है जहां पर ममता बनर्जी ने टाटा मोटर्स के प्लांट का विरोध किया था और सिंगूर आंदोलन के बाद बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी तेजी से ऊपर उठीं थी।

बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने सिंगूर में जो रोडशो किया उसमें भारी भीड़ नजर आई और हर तरफ भारतीय जनता पार्टी के झंडे उठाए कार्यकर्ता नजर आ रहे थे, रोडशो के दौरान भारी जनसमूह पर इंडिया टीवी से प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह ने कहा कि हमारे बंगाल के कार्यकर्ता 2017 से मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने संगठन को मजबूत बनाया है।

गृह मंत्री ने कहा, ", बंगाल भर में मोदी जी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी की एक लहर चल रही है। सभी को आशा है कि बंगाल की कानून व्यवस्था की परिस्थिति, बंगाल का विकास, बंगाल की शिक्षा व्यवस्था और बंगाल के अंदर इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल डेवलप्मेंट तथा एग्रीकल्चर के लिए ढेर सारे बदलाव केवल मोदी जी के नेतृत्व में हो सकते हैं।"

बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च, दूसरे चरण की वोटिंग 1 अप्रैल और तीसरे चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को हो चुकी है। अब 5 चरण की वोटिंग बाकी है। चौथे चरण में 44 सीटों के लिए 10 अप्रैल को वोटिंग होगी। 2016 के चुनाव में टीएमसी ने यहां की 211 सीटें जीतकर सरकार वनाई थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X