Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गोवा: जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी,203 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

गोवा में जिला पंचायत (जेडपी) चुनावों के लिए शनिवार की सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। इन चुनावों में 48 निर्वाचन क्षेत्रों से 203 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2020 9:20 IST
गोवा: जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू,203 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला- India TV Hindi
Image Source : FILE गोवा: जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू,203 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

पणजी: गोवा में जिला पंचायत (जेडपी) चुनावों के लिए शनिवार की सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। इन चुनावों में 48 निर्वाचन क्षेत्रों से 203 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। मतदान प्रक्रिया शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। कोविड-19 महामारी का प्रकोप होने के बाद राज्य में पहली बार बड़े स्तर पर चुनाव हो रहे हैं। इन चुनावों में भाजपा ने 43 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 38 उम्मीदवार, आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 17-17 उम्मीदवार उतारे हैं। 79 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं।

राज्य भाजपा प्रमुख सदानंद शेट तनावाडे ने कहा, "हम ये चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। मैं पूरे गोवा का दौरा कर रहा हूं और हमारी सरकार द्वारा लाई गईं विकास परियोजनाओं के कारण भाजपा को अच्छा समर्थन मिल रहा है।" वहीं, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने भी कांग्रेस द्वारा चुनाव जीतने को लेकर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा, "गोवा परेशानी के दौर से गुजर रहा है और हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। सरकार के फैसलों के खिलाफ गोवा में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की संख्या आप देख सकते हैं। ये खुद ही चुनावी नतीजों के बारे में इशारा करती हैं।"

राज्य निर्वाचन आयुक्त चोखा राम गर्ग ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे मतदान करें। ये चुनाव 22 मार्च को होने थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इनमें देरी हुई। गोवा में 50 जिला पंचायत सीटें हैं, लेकिन एक निर्विरोध उम्मीदवार को पहले ही विजयी घोषित किया जा चुका है। वहीं दक्षिण गोवा जिले की नाभिलिम सीट से चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार की मृत्यु हो गई है, जिससे राज्य निर्वाचन आयोग को इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान रद्द करना पड़ा है। चुनाव में कोविड-19 रोगियों को मतदान करने की अनुमति केवल आखिरी घंटे में ही रहेगी, इसके लिए उन्हें अनिवार्य तौर पर पीपीई किट पहनना होगी।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement