Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरियाणा उपचुनाव: अभय चौटाला ने जीती ऐलनाबाद विधानसभा सीट, BJP प्रत्याशी को हराया

चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को कुल मिलाकर 65,992 वोट मिले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2021 18:08 IST
Abhay Chautala, Abhay Chautala Ellenabad, Haryana by-election Abhay Chautala- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/ABHAYSCHAUTALA इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता अभय सिंह चौटाला ने उपचुनाव में ऐलनाबाद विधानसभा सीट जीत ली है।

चंडीगढ़: इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता अभय सिंह चौटाला ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के गोविन्द कांडा को हरियाणा के ऐलनाबाद निर्वाचन क्षेत्र में हुए विधानसभा उपचुनाव में 6,739 मतों से मात दी। कांग्रेस के उम्मीदवार पवन बेनीवाल तीसरे स्थान पर रहे और उनको इन दोनों उम्मीदवारों के मुकाबले काफी कम वोट मिले। इन 3 उम्मीदवारों के अलावा कोई भी उम्मीदवार एक हजार वोटों का आकंड़ा भी पार नहीं कर पाया, जबकि यहां से कुल 19 उम्मीदवार मैदान में थे। चुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को हुआ था और इसके नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए।

तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी

चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को कुल मिलाकर 65,992 वोट मिले, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंदी एवं बीजेपी उम्मीदवार गोविन्ड कांडा के नाम का बटन 59,253 मतदाताओं ने दबाया। इस तरह चौटाला ने कांडा को 6,739 मतों के अंतर से मात दी। तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल मतदाताओं पर खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए और वह कुल 20,904 वोट पाकर इन दोनों उम्मीदवारों से काफी पीछे रहे। कुल मिलाकर 480 मतदाताओं ने नोटा का भी बटन दबाया।


बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में गए थे बेनीवाल
बता दे कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में चौटाला ने जनवरी में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद उपचुनाव हुए। इस सीट पर 19 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया था जिनमें से ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवार थे। गोविन्द कांडा, हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष और विधायक गोपाल कांडा के भाई हैं और वह पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। वहीं, तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल ने किसान आंदोलन के समर्थन में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस जॉइन कर ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement