Friday, March 29, 2024
Advertisement

सपा-रालोद की सरकार बनी तो 1 करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार: जयंत चौधरी

जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि सपा-रालोद का गठबंधन किसानों को भाजपा सरकार द्वारा दिए जाने वाले छह हजार रूपये के सापेक्ष प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए देगा और लघु एवं सीमांत किसानों व दूसरों का खेत जोतने वालों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2021 6:26 IST
jayant chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा-रालोद की सरकार बनी तो 1 करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार: जयंत चौधरी

मथुरा (उत्तर प्रदेश): राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मथुरा में कहा कि यदि समाजवादी पार्टी और उनकी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनती है तो वह एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम करेगी। रालोद की कमान संभालने के बाद मथुरा से सांसद रहे जयंत चौधरी बुधवार को मांट विधानसभा क्षेत्र के बाजना गांव स्थित मोरकी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित पार्टी की ओर से पहली जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) किसानों को साल भर में मात्र 6 हजार रुपये देकर कहते हैं कि हमने किसानों पर इतना पैसा खर्च कर दिया। जबकि महंगाई उनके सत्ता में आने के बाद से अब तक कई गुना बढ़ चुकी है और किसानों की आय दोगुनी होने के बजाए आधी रह गई है। इस पर भी डीजल-पेट्रोल की कीमत में प्रतिदिन पैंतीस पैसे का इजाफा हो रहा है।’’

उन्होंने ऐलान किया कि उनका गठबंधन किसानों को भाजपा सरकार द्वारा दिए जाने वाले छह हजार रूपये के सापेक्ष प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए देगा और लघु एवं सीमांत किसानों व दूसरों का खेत जोतने वालों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने ‘किसानों का बिजली बिल माफ करने तथा भविष्य में हाफ’ करने का भी वादा किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement