Monday, May 06, 2024
Advertisement

Kulti Vidhan Sabha Chunav Result: कुल्टी सीट पर टीएमसी के उज्जल चटर्जी आगे, जानिए हर अपडेट

Kulti Vidhan Sabha Chunav Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनती जारी है और इस सीट का पहला रुझान सामने आ चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 12:16 IST
West Bengal Election Result: अजय कुमार...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV West Bengal Election Result: अजय कुमार आगे या उज्जल चटर्जी? कुल्टी सीट का पहला रुझान आया

Kulti Vidhan Sabha Chunav Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनतीजारी है और इस सीट का पहला रुझान सामने आ चुका है। यहां सत्ताधारी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। बंगाल की सत्ता को देखते हुए कुल्टी विधानसभा सीट काफी अहम मानी जा रही है। इस सीट पर टीएमसी के उज्जल चटर्जी चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें टक्कर दे रहे हैं भारतीय जनता पार्टी के अजय कुमार पोद्दार।

शुरुआती रुझान में टीएमसी के उज्जल चटर्जी ने बढ़त बना ली है। बीजेपी के अजय कुमार पोद्दार को 18142 वोट मिले जबकि टीएमसी के उज्जल चटर्जी को 20780 वोट मिले।

2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान कुल्टी सीट पर उज्जल चटर्जी की जीत हुई थी। उज्जल चटर्जी ने बीजेपी के अजय कुमार पोद्दार को 19,488 वोटों से हरा दिया था। उज्जल चटर्जी को 68,952 वोट मिले थे तो अजय कुमार पोद्दार को 49,464 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, कांग्रेस के अभिजीत आचार्य तीसरे स्थान पर रहे थे, उन्हें 42,895 वोट मिले थे।

कुल्टी विधानसभा सीट पश्चिम बंगालके बर्धमान जिले में आती है। 2016 में कुल्टी में कुल 41 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं बाबुल सुप्रियो, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेसके श्रीमती देव वर्मा (मून मून सेन) को 197637 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement