1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. योगी ने कहा, बीजेपी सत्ता में आई तो बंगाल में बनाएंगे ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’

बीजेपी यदि सत्ता में आई तो बंगाल में ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का गठन किया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का गठन किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2021 21:12 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath West Bengal, Yogi Adityanath anti-Romeo squads- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का गठन किया जाएगा।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का गठन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के हुगली और हावड़ा जिलों में 3 चुनाव रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस की मौजूदा सरकार में बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो वह महिलाओं की सुरक्षा और शिक्षा पर जोर देगी।

‘बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान क्यों नहीं है?’

योगी ने कहा, ‘बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान क्यों नहीं है? बीजेपी सत्ता में आने के बाद लड़कियों के लिए शिक्षा और परिवहन को मुफ्त कर देगी और बंगाल में लड़कियों के विद्यालयों के आसपास आवारागर्दी करने वाले लोगों से निपटने के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का गठन किया जाएगा।’ योगी के 2017 में सत्ता संभालने के तुरंत बाद महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश में ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ शुरू किया गया था। उन्होंने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की और दावा किया कि वह पिछले 10 वर्षों में कोई भी सकारात्मक बदलाव लाने में विफल रही है।

योगी ने CAA का जिक्र कर ममता पर दागे सवाल
योगी ने पूछा, ‘(परिवर्तन) कहां है जिसका वादा ममता बनर्जी ने 10 साल पहले किया था?’ योगी ने कहा कि जब एक दशक पहले राज्य में तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई थी, तो उसने 'मां-माटी-मानुष' की सेवा करने का वादा किया था, जो इसका नारा बन गया था। उन्होंने पूछा, ‘उस नारे का क्या हुआ? मैं ममता बनर्जी से इसके बारे में पूछने आया हूं। बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान क्यों नहीं है?’ संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसे संसद द्वारा पारित किया गया था और तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में इसके खिलाफ हिंसा की थी।

‘ममता बनर्जी गोहत्या का समर्थन करती हैं’
योगी ने कहा कि संसद में CAA पारित होने पर तृणमूल कांग्रेस की शह पर पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हिंसा में शामिल और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों से नुकसान की भरपाई की जाती है। योगी ने कहा, ‘यहां बंगाल में तृणमूल कांग्रेस वोट बैंक की खातिर तुष्टीकरण की राजनीति करती है। ममता बनर्जी गोहत्या का समर्थन करती हैं। उत्तर प्रदेश में गोहत्या की अनुमति नहीं है। यदि किसी को इसमें शामिल पाया जाता है तो उस व्यक्ति को जेल भेजा जाता है।’

‘तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडों’ को जेल भेजा जाएगा’
उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में केंद्रीय योजनाओं को नहीं लागू होने दे रही है। हिंसा, अराजकता और भ्रष्टाचार ने राज्य को बर्बाद कर दिया है।’ योगी ने बंगाल में भाजपा के सत्ता में लौटने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि दो मई को चुनाव परिणामों की घोषणा होने के बाद तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडों’ को जेल भेजा जायेगा। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X