1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. बीजेपी या समाजवादी पार्टी, सट्टा बाजार में किसका ग्राफ ऊपर? कौन जीतेगा यूपी?

बीजेपी या समाजवादी पार्टी, सट्टा बाजार में किसका ग्राफ ऊपर? कौन जीतेगा यूपी?

सटोरियों के रुझानों के अनुसार, बीजेपी को लगभग 60 से 70 सीटों का नुकसान होगा, लेकिन वह यूपी चुनाव में सबसे मजबूत पार्टी के रूप में उभरेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2022 20:45 IST
Samajwadi Party, Samajwadi Party BJP, BJP Satta Bazar UP, BJP Satta Bazar UP Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE उत्तर प्रदेश में सट्टा बाजार चलाने वाले सट्टेबाज फरवरी-मार्च विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर दांव लगा रहे हैं।

Highlights

  • सटोरियों ने शुरुआती रुझानों में राज्य की कुल 403 सीटों में से बीजेपी को करीब 230 सीटें मिलने की उम्मीद की है।
  • सटोरियों के रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी को इस बार लगभग 60 से 70 सीटों का नुकसान होगा।
  • सट्टेबाज ने कहा, हमारे रुझान के अनुसार समाजवादी पार्टी इस बार के चुनाव में 130 सीटें जीत रही है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हापुड़-मेरठ में सट्टा बाजार चलाने वाले सट्टेबाज फरवरी-मार्च विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की जीत पर दांव लगा रहे हैं। सटोरियों ने शुरुआती रुझानों में राज्य की कुल 403 सीटों में से बीजेपी को करीब 230 सीटें मिलने की उम्मीद की है, जबकि 130 सीटों के साथ सपा दूसरे नंबर पर है। हालांकि सटोरिये अभी तक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) को कोई सीट नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि वे अपने शुरुआती रुझानों के आधार पर बोल रहे हैं और आने वाले चरणों में बहुस्तरीय चुनाव में स्थिति बदल सकती है।

‘बीजेपी सबसे मजबूत पार्टी के रूप में उभरेगी’

सटोरियों के रुझानों के अनुसार, बीजेपी को लगभग 60 से 70 सीटों का नुकसान होगा, लेकिन वह यूपी चुनाव में सबसे मजबूत पार्टी के रूप में उभरेगी। इस बारे में सट्टेबाज कपिल (अनुरोध पर नाम बदला गया है) ने बात करते हुए कहा, हालांकि बहुत सी चीजें बीजेपी के खिलाफ गई हैं, लेकिन फिर भी जीत हासिल करते दिख रहे हैं। बीजेपी ने कृषि बिल वापस ले लिया। लखीमपुर खीरी की घटना भी भगवा पार्टी के खिलाफ रही है, लेकिन फिर भी हमने यह पाया है कि वे फिर से जीतने जा रहे हैं।

‘समाजवादी पार्टी 130 सीटें जीत रही है’
सट्टेबाज ने कहा, ‘हमारे रुझान के अनुसार, वे लगभग 230 सीटें जीत रहे हैं। समाजवादी पार्टी 130 सीटें जीत रही है। आने वाले चरण के चुनाव में, यह संख्या बदल सकती है, लेकिन यह एक हल्का बदलाव होगा, जिसकी हम उम्मीद करते हैं।’ एक अन्य सट्टेबाज ने नाम जाहिर करने से इनकार करते हुए कहा कि अभी तक वे बीजेपी और सपा की सीटों की संख्या पर दांव लगा रहे हैं। उसने कहा कि बाकी चीजों को अगले चरण के चुनाव में साफ कर दिया जाएगा।

‘हमारे पास कांग्रेस के लिए कोई रेट नहीं है’
सट्टेबाज ने कहा, ‘हम बीजेपी के लिए अभी 1,000 के लिए 1,000 की पेशकश कर रहे हैं। पहले चरण के चुनाव के बाद, यह मौजूदा रुझानों के आधार पर 1,000 से 5,000 या 10,000 में बदल सकता है। हम अपने सेशन के रुझानों के आधार पर बीजेपी को 230 सीटें दे रहे हैं। हमारे पास कांग्रेस के लिए कोई रेट नहीं है। समाजवादी पार्टी की सेशन रेट 130 सीटों के लिए है।’

‘मुख्यमंत्री के नाम पर सट्टा नहीं लगा रहे हैं’
सटोरियों ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के नाम पर सट्टा नहीं लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की पसंद के अनुसार नाम बदल सकता है और इसलिए वे केवल पार्टी के नाम पर ही दांव लगा रहे हैं। वे बस वही अनुमान लगा रहे हैं कि कौन सी पार्टी कितनी सीटें हासिल कर सकती हैं। एक सट्टेबाज ने कहा, मुख्यमंत्री कौन होगा, यह हमारी सूची में नहीं है। हम पार्टी और कुल सीटों पर दांव लगा रहे हैं, जो वे जीतने जा रहे हैं। हर चरण के चुनाव के बाद रेट बदल जाएंगे। (IANS)

erussia-ukraine-news