Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हॉर्स ट्रेडिंग की कांग्रेस को सता रही चिंता, बड़े फैसले पर बोले दिग्विजय सिंह- कौन कब बिक जाए...!

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझान जैसे-जैसे साफ हो रहे हैं, वैसे ही नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह ने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बयान दिया है और बताया कि कांग्रेस ने इसबार क्या तैयारी की है। साथ ही जीत को लेकर भी कांग्रेसी नेता ने आश्वस्त होने के दावे किए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: December 03, 2023 11:59 IST
Digvijay Singh- India TV Hindi
Image Source : X दिग्विजय सिंह।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आज ये तय हो जाएगा कि राज्य में कांग्रेस या भाजपा, किसी जीत होगी। भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। वहीं एक ओर शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार का दावा है कि वो फिर वापसी करेंगे। दूसरी ओर कांग्रेस भी दावे करने में पीछे नहीं है। एमपी कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह लगातार अपने बयानों के बाण चला रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बयान दिया है। उन्होंने हॉर्स ट्रेडिंग के बारे में कांग्रेस की नई कूटनीति के बारे में बताया है।   

होर्स ट्रेडिंग को लेकर कांग्रेस की तैयारी 

हालिया बयान में दिग्विजय सिंह ने जीत के दावे के साथ ही कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग की भी पार्टी ने तैयारी की है। प्रत्याशियों को पहले ही कह दिया गया है कि जीत के बाद वो सर्टिफिकेट के साथ सीधे भोपाल का रुख करें। दिग्विजय सिंह ने कहा, 'हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर पूरे एहतियात बरत रहे हैं। जीत के बाद सीधे प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट के साथ भोपाल आने के लिए कहा गया है।' बिकने वालों पर कैसे नजर रखी जा रही है के सवाल पर भी दिग्विजय सिंह ने जवाब दिया। दिग्विजय ने कहा, 'कौन कब बिक जाए, ये कहना बड़ा मुश्किल है। फिर भी अब उस तरह के लोग हमारे पास नहीं हैं।' बता दें, 2018 में कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीती थी, लेकिन हार्स ट्रेडिंग के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई और भाजपा ने सरकार बना ली थी।

शिवराज की विदाई तय- दिग्विजय सिंह

एएनआई को दिए बयान में दिग्विजय सिंह ने साफ कहा, 'मैंने पहले भी कहा है और आज भी कह रहा हूं 130 प्लस। हम तो 130 सीटें लेकर आ रहे हैं, बाकी जो होगा सो देखेंगे। शिवराज की न केवल विदाई तय है, बल्कि अब उनके अच्छे दिन भी समाप्त हो रहे हैं।' फिलहाल अभी शुरुआती रुझान ही सामने आए हैं। ईवीएम की गिनती अब शुरू हुई है, ऐसे में कुछ घंटों में पूरी तरह के स्थिति साफ होने के आसार हैं। अपने इस बयान से पहले भी दिग्विजय सिंह ने एक एक्स पोस्ट किया था जो काफी चर्चा में बना हुए है।

दिग्विजय ने किया था एक्स पोस्ट

दिग्विजय ने कांग्रेस के एक्स पोस्ट को रीपोस्ट किया, जिसमें लिखा था, ' प्रिय साथियों, आज हमारा मध्यप्रदेश बीजेपी के जंगलराज से मुक्त होने जा रहा है। मध्यप्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता ने खुशहाल मध्यप्रदेश बनाने के लिये पंजे के निशान पर मुहर लगाकर बदलाव की नींव रखी है। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि आज मतगणना पर पैनी नजर रखें और निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित कराकर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाएं। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर मौजूद रहें और अपने प्रत्याशियों की विजय यात्रा के सहयोगी और साक्षी बनें। साथियों, आपकी आज की सजगता और कर्मठता ही मध्यप्रदेश के कल को संवारने की शुरूआत होगी। हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।'

सामने आएगा चार राज्यों के चुनावों का फैसला

बता दें, देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार यानी आज शुरू हो गई है। चूंकि लोकसभा चुनावों में अब छह महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता में है और बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है। इन तीन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) तेलंगाना में ‘हैट्रिक’ लगाने की उम्मीद कर रही है। मध्य प्रदेश की 230 सीट, छत्तीसगढ़ की 90 सीट, तेलंगाना की 119 सीट और राजस्थान की 199 सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। राजस्थान में एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण चुनाव टाल दिया गया था। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति है।

ये भी पढ़ें: चार राज्यों के चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता ने लिया श्रीराम का सहारा, बन गया हनुमान

दिग्विजय सिंह का दावा- शिवराज के अच्छे दिन समाप्त, 130 सीटों के साथ MP की कमान होगी कांग्रेस के पास 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement