Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi MCD Election: ये तो हद हो गई! 2 घंटे तक मतदाता ढूंढते रहे पोलिंग बूथ, बिना वोट डाले लौटे घर

पश्चिम पटेल नगर में पोलिंग बूथ न मिलने से काफी समस्या का सामना करना पड़ा। अंतत: वह बिना वोट डाले ही अपने घर वापस लौट गए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 04, 2022 16:40 IST
MCD Election 2022- India TV Hindi
MCD Election 2022

दिल्ली में आज (4 दिसंबर) को MCD का चुनाव को लेकर मतदान हो रहा है। लोग बढ़-चढ़ के वोट डालने जा रहे हैं। लेकिन पश्चिम पटेल नगर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कई मतदाताओं ने यह दावा किया कि उन्हें वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ नहीं मिला। वह दो घंटे तक पोलिंग बूथ की खोज में इधर-उधर चक्कर काटते रहे। लेकिन कोई पोलिंग बूथ उन्हें नहीं दिखा। जिसके बाद निराश होकर उन्हें बिना वोट दिए घर लौटना पड़ा। वहीं निराश और हाताश मतदाताओं ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव संचालन में हेर-फेर का आरोप लगाया है। पश्चिम पटेल नगर के एक मतदान केंद्र पर ऐसे कई वोटर्स मिले जिनको अपना वोट जिस बूथ पर डालना था वह मिला ही नहीं। 

मतदाता ने बताई अपनी समस्या

मतदान केंद्र पर मिले एक वोटर ने बताया कि वह अपने बच्चे के साथ पिछले 2 घंटे से पोलिंग बूथ खोज रहे हैं। लेकिन वह मिल नहीं रहा है। जिसके चलते वह वोट नहीं डाल पाएं। पूछने पर उन्हें इधर-उधर घूमाया जा रहा है लेकिन पोलिंग बूथ का पता किसी को नहीं है। वोटर ने कहा कि उनकी पत्नी ने वोट डाल दिया है लेकिन उन्हें उनका पोलिंग बूथ नहीं मिल रहा है औ न कोई बता पा रहा है।  

लोग होते रहे परेशान, पर नहीं मिला पोलिंग बूथ

ऐसे ही पश्चिम पटेल नगर में कई मतदाताओं को इस परेशानी से गुजरता हुआ देखा गया। इस समस्या को लेकर एक और महिला ने बताया कि उसके परिवार के कई लोगों ने मतदान कर दिया है लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जो पोलिंग बूथ ने मिलने के कारण अपना वोट नहीं डाल सके हैं और वह बिना वोट किए ही घर लौट गए। महिला ने कहा कि वह 2-3 घंटे से पोलिंग बूथ ढूंढ रही है। लेकिन उसे नहीं मिला, उसने कहा, "अब इंसान वोट कैसे डाले जब उसे वोट डालने की जगह ही न मिले"।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement