Sunday, February 25, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को डबल झटका, MLA भगवान बराड़ और भावेश कटारा ने पार्टी छोड़ी; BJP में एंट्री

अहीर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भगवानभाई बराड़ तलाला निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं। यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। पिछले 10 विधानसभा चुनावों में, भाजपा यहां केवल दो बार- 1995 और 2002 में ही जीत दर्ज कर सकी थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 10, 2022 6:41 IST
Bhagvanbhai Barad- India TV Hindi
Image Source : IANS भगवान बराड़ बीजेपी में शामिल

गांधीनगर: गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के तलाला से कांग्रेस विधायक भगवानभाई बराड़ ने बुधवार को विधायक और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। अहीर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले बराड़ तलाला निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं। यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। पिछले 10 विधानसभा चुनावों में, भाजपा यहां केवल दो बार- 1995 और 2002 में ही जीत दर्ज कर सकी थी।

'हम असली कांग्रेसी नहीं हैं'

भाजपा में शामिल होने के बाद, बराड़ ने मीडियाकर्मियों से कहा, हम 'असली कांग्रेसी' नहीं हैं, इसके अलावा, मैं कांग्रेस पार्टी पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल से प्रभावित हूं..इसलिए बीजेपी में शामिल हुआ और पार्टी के सिपाही के रूप में काम करूंगा।''

वहीं, आज गुजरात में झालोद से एक और कांग्रेस विधायक भावेश कटारा ने भी स्पीकर निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंपा है।

10 बार के विधायक मोहन राठवा ने छोड़ी पार्टी
आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के पूर्व नेता मोहन सिंह राठवा ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही वे अपने दो बेटों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। राज्य कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर को लिखे पत्र में मध्य गुजरात के वरिष्ठ आदिवासी नेता मोहन सिंह ने पार्टी छोड़ने का का कोई कारण नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से उनके स्थान पर उनके बेटे को टिकट देने से इंकार कर दिया था। इससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement