Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Exclusive: "बिलकिस बानो की बात करते हुए रो पड़ा" जनसभा में भावुक होने पर बोले ओवैसी

जमालपुर में ओवैसी ने जो भाषण दिया है जो हिन्दू और मुस्लिम दोनों के बीच में तेजी से वायरल हो रहा है। ओवैसी इसमें इमोश्नल अपील कर रहे हैं और खुदा से दुआ मांग रहे हैं कि उनका उम्मीदवार जीत जाए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 03, 2022 20:42 IST

गुजरात में अंतिम दौर के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। पहला चरण जाति के समीकरण पर था दूसरा चरण ध्रुवीकरण पर होता दिख रहा है। इस चुनाव में  AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी अल्लाह के नाम पर वोट मांगते दिख रहे हैं। 5 दिसंबर को जिन 93 सीटों पर वोट पड़ने हैं उसमें मुस्लिम वोट अपनी तरफ लाने के लिए ओवैसी ने टॉप गियर लगा दिया है। जमालपुर में ओवैसी ने जो भाषण दिया है जो हिन्दू और मुस्लिम दोनों के बीच में तेजी से वायरल हो रहा है। ओवैसी इसमें इमोश्नल अपील कर रहे हैं और खुदा से दुआ मांग रहे हैं कि उनका उम्मीदवार जीत जाए। इसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की है।

"मैं नर्वस नहीं हुआ, भावुक हुआ हूं"

इंडिया टीवी से खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि मैं बिलकिस बानो की बात करते हुए रो पड़ा था। बिलकिस बानो के साथ जुल्म हुआ है। उन्होंने कहा कि मेहनत और दुआ करना हमारे हाथ में है। ऊपर वाला अगर चाहेगा तो कामयाब होंगे। मैं नर्वस नहीं हुआ, भावुक हुआ हूं। बिलकिस के गुनहगारों को मोदी सरकार ने छोड़ा है। कांग्रेस के नेता खुद मैदान छोड़कर भाग गए हैं। कांग्रेस ने बीजेपी को वॉकओवर दे दिया है।

"कांग्रेस के लोग ठंडे पड़ गए हैं"
ओवैसी ने कहा कि चुनाव यहां हो रहा है, कांग्रेसी है ही नहीं। राहुल को यहां गुजरात में होना चाहिए था। बिलकिस पर कांग्रेस नेताओं को आंसू क्यों नहीं आते? जो तकलीफ नहीं समझता वो जनता की मदद कैसे करेगा? कांग्रेस के लोग ठंडे पड़ गए हैं। सिखों की हत्या, गोधरा कांड, 1992 को नहीं भूल सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, AAP, SP भी मुसलमान विरोधी हैं। भारतीय राजनीति से मुसलमान को गायब करना चाहते हैं।

"कांग्रेस के जोकरों को प्रोटेस्ट करना नहीं आता"
इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में ओवैसी ने कहा, "कांग्रेस, AAP को सिर्फ मुसलमानों का वोट चाहिए। 27 साल से बीजेपी को क्यों नहीं हरा पा रहे? राहुल गांधी कैसे स्मृति ईरानी से हार गए थे? गुजरात में मुसलमान सांसद अब क्यों नहीं बनते? मेरी सभा में कांग्रेस ने हंगामा करवाया। जनता कांग्रेस की हरकत देख रही है। कांग्रेस के जोकरों को प्रोटेस्ट करना नहीं आता।"

"PM रोड से हाथ हिलाकर चले गए"
ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा, "PM रोड से हाथ हिलाकर चले गए, हम गलियों में गए। जमालपुर के स्लम में पीएम को झांकना चाहिए था। पीएम ने जमालपुर में विकास का काम नहीं देखा। हम पूरी ताकत से गुजरात में लड़ रहे हैं। AIMIM के बड़े-बड़े नेताओं ने मेहनत की है। जमालपुर में मेरा मुकाबला बीजेपी से है। जमालपुर में कांग्रेस विधायक ने कुछ नहीं किया। जमालपुर की जनता हमारे कैंडिडेट को जिताएगी।"

जनसभा को संबोधित करते हुए थे भावुक
गौरतलब है कि जनसभा को संबोधित करते हुए कल अपने भाषण में ओवैसी ने कहा था, "या अल्लाह साबिर को MLA बना दे.. ताकि हम अपनी जिंदगी में दोबारा कोई बिलकिस को ना देखें। अल्लाह साबिर को कामयाब बना दे... अल्लाह ताकि हम अपनी बेटियों को इस तरह बेबस ना देखें। या अल्लाह साबिर को MLA बना दे ताकि किसी बच्चे को चौराहे पर लाकर लाठियों से मारकर उसकी बेइज्जती ना हो। अल्लाह साबिर को कामयाब कर दे... ताकि इन गरीबों की एक आवाज उठे। अल्लाह... इन गरीबों की ताकत के लिए अल्लाह कामयाब कर दे.." 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement