Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमरिंदर सिंह और मनीष तिवारी पर हरीश रावत ने कसा तंज, दिया बड़ा बयान

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रचार प्रमुख हरीश रावत पर निशाना साधा था।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 25, 2021 14:16 IST
Harish Rawat, Harish Rawat Amarinder Singh, Amarinder Singh, Amarinder Manish Tiwari- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता हरीश रावत ने शनिवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी पर तंज कसा है।

Highlights

  • हरीश रावत ने अमरिंदर के एक ट्वीट के विषय में पूछे जाने पर कहा कि मैं उनकी शुभकामनाएं स्वीकार करता हूं।
  • हरीश रावत ने कहा कि शायद अमरिंदर सिंह को अब भी लग रहा है कि कांग्रेस को छोड़कर उन्होंने गलती कर दी।
  • अमरिंदर सिंह ने बुधवार को उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रचार प्रमुख हरीश रावत पर निशाना साधा था।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने शनिवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी पर तंज कसा है। हरीश रावत ने अमरिंदर के एक ट्वीट के विषय में पूछे जाने पर कहा कि मैं उनकी शुभकामनाएं स्वीकार करता हूं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि शायद अमरिंदर सिंह को अब भी लग रहा है कि कांग्रेस को छोड़कर उन्होंने गलती कर दी। अपने बयान में रावत ने मनीष तिवारी पर भी तंज कसा।

‘मनीष तिवारी अपने मालिक का कहा कर रहे हैं’

न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक बयान में रावत ने कहा, ‘मैं उनकी (कांग्रेस के पूर्व नेता अमरिंदर सिंह) शुभकामनाएं स्वीकार करता हूं। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं उन्हें अभी भी लग रहा है कि कांग्रेस को छोड़ना एक गलती थी। और मनीष तिवारी सिर्फ अपने मालिक (अमरिंदर) का कहा कर रहे हैं, क्योंकि अमरिंदर सिंह भी अपने मालिक के ही कहे अनुसार काम कर रहे हैं।’


अमरिंदर ने कहा था, जो आप बोते हैं वही काटते हैं
बता दें कि अमरिंदर सिंह ने बुधवार को उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रचार प्रमुख हरीश रावत पर निशाना साधा था। उन्होंने रावत को टैग करते हुए ट्वीट किया था, ‘आप जो बोते हैं, वही काटते हैं। भविष्य की योजनाओं (यदि कोई हो तो) के लिये शुभकामनाएं हरीश रावत जी।’ रावत ने पंजाब के सीएम पद से अमरिंदर सिंह को हटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सिंह की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। रावत उस समय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पंजाब प्रभारी महासचिव थे।

रावत के ट्वीट से उत्तराखंड कांग्रेस में मचा था हड़कंप 
रावत ने अगले साल की शुरूआत में प्रस्तावित उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को यह कहते हुए सियासी हलकों में हडकंप मचा दिया कि पार्टी संगठन उनके साथ कथित तौर पर असहयोग कर रहा है और उनका मन सब कुछ छोड़ने को कर रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट किया, ‘है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है।’

मैं करूंगा पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व: रावत
उत्तराखंड कांग्रेस के विभिन्न गुटों के बीच गतिरोध समाप्त होने का संकेत देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने शुक्रवार को कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे और पार्टी आला कमान के फैसले सभी को स्वीकार्य होंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रावत से तथा प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेताओं से मुलाकात कर मतभेदों को सुलझाने का प्रयास किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement