Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस मुश्किल में, नेताओं को दिल्ली बुलाया गया

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के तल्खी भरे शब्द उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए परेशानी पैदा करेंगे क्योंकि उसके पास रावत के अलावा कोई चेहरा नहीं है, जिसकी पूरे राज्य में उपस्थिति है। रावत के वफादारों का दावा है कि वह पार्टी से नाराज हैं क्योंकि प्रदेश प्रभारी उनके सुझावों को नहीं सुन रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2021 12:12 IST
विधानसभा चुनाव से...- India TV Hindi
Image Source : PTI विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस मुश्किल में, नेताओं को दिल्ली बुलाया गया

Highlights

  • हरीश रावत के ट्वीट के बाद उत्तराखंड में सियासी हलचल
  • उत्तराखंड के कई बड़े कांग्रेसी नेता दिल्ली तलब

नई दिल्ली: उत्तराखंड में कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख हरीश रावत ने पार्टी मामलों में उन्हें खुली छूट नहीं देने पर कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा था, जिसके बाद अब कांग्रेस मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने बताया कि राज्य के नेताओं को गुरुवार को दिल्ली बुलाया गया है। संभवत: एक-दो दिन में राहुल गांधी के आवास पर बैठक होगी, जिसमें रावत भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोंदियाल प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से मुलाकात कर उन्हें पार्टी के मामलों से अवगत कराएंगे।

सूत्रों ने कहा कि हरीश रावत टिकट बंटवारे से नाराज हैं और वह पार्टी के मामलों में राय देना चाहते हैं। कांग्रेस ने रावत को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, जो उनके समर्थकों की प्रमुख मांग है। बुधवार को हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, रावत ने कहा, "यह आराम करने का समय है, यह काफी हो गया है।"

उन्होंने कहा, "क्या यह अजीब नहीं है? जब हमें चुनाव के समुद्र में तैरना है, तो पार्टी संगठन को समर्थन का हाथ बढ़ाना चाहिए, बल्कि उसने अपना मुंह दूसरी तरफ कर लिया है और नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। मुझे समुद्र में तैरना है जहां सत्ताधारी दल ने कई मगरमच्छों को छोड़ा है और मेरे हाथ-पैर बंधे हुए हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि मैंने बहुत काम किया है और अब आराम करने का समय है। मैं दुविधा में हूं, नया साल मुझे एक रास्ता दिखा सकता है, और भगवान केदारनाथ मुझे रास्ता दिखाएंगे।"

नारायण दत्त तिवारी और इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के तल्खी भरे शब्द राज्य में पार्टी के लिए परेशानी पैदा करेंगे क्योंकि उसके पास रावत के अलावा कोई चेहरा नहीं है, जिसकी पूरे राज्य में उपस्थिति है।

रावत के वफादारों का दावा है कि वह पार्टी से नाराज हैं क्योंकि प्रदेश प्रभारी उनके सुझावों को नहीं सुन रहे हैं। रावत पंजाब के प्रभारी थे जब अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य से हटा दिया गया था। अब रावत को नई टीम के साथ तालमेल बिठाने के लिए राज्य में उसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement