Friday, May 03, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनावों में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, दिल्ली में पार्टी हेडक्वॉर्टर आएंगे PM मोदी

चुनाव नतीजे स्पष्ट हो जाने के बाद आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय आएंगे। पीएम मोदी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर स्पीच देंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 02, 2023 14:42 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी

त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में साफ हो जाएंगे। त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनती दिख रही है, जबकि मेघालय में एनपीपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। खबर लिखे जाने तक नागालैंड में बीजेपी गठबंधन 39 सीटों और त्रिपुरा में 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। मेघालय में NPP 26 सीटों पर आगे है। चुनाव नतीजे स्पष्ट हो जाने के बाद आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय आएंगे। पीएम मोदी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर स्पीच देंगे।

त्रिपुरा में बीजेपी जीत की ओर 

वहीं, त्रिपुरा में मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवली सीट से जीत दर्ज कर चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को शिकस्त दी है। रुझानों को देखते हुए मुख्यमंत्री के आवास पर मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी और अब तक के नतीजे बता रहे हैं कि हम सरकार बना रहे हैं। मैं इस जीत के लिए पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं।" 

नागालैंड के मुख्यमंत्री जीते

इसके अलावा नागालैंड की 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन 39 सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है। इसके अलावा कांग्रेस का अभी खाता नहीं खुला है। एनपीएप को 1 सीट जबकि अन्य को 20 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। वहीं, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो नॉर्दन अंगामी-II सीट से जीत गए हैं।

मेघालय में बीजेपी को 3 सीटें

मेघालय में 59 सीटों में से बीजेपी 3 सीटें जीतती दिख रही है। टीएमसी को 5 सीटें, कांग्रेस को 5, एनपीपी को 25, यूडीपी को 11 और अन्य को 10 सीटें मिलती दिख रही है। वहीं, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरॉड संगमा दक्षिण तुरा सीट से आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

Tripura Election Result LIVE: त्रिपुरा की सत्ता में वापसी की तैयारी में बीजेपी

त्रिपुरा के CM माणिक साहा जीते, कहा- बीजेपी सरकार बना रही, शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement