Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चुनाव में RLD के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं, योगी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा: जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा के हाल में संपन्न चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल ने 33 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2022 22:41 IST
Jayant Chaudhary, Jayant Chaudhary RLD, Jayant Chaudhary News- India TV Hindi
Image Source : PTI Rashtriya Lok Dal President Jayant Chaudhary.

Highlights

  • जयंत चौधरी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर किया।
  • जयंत ने कहा कि उनकी पार्टी को 26 लाख वोट मिले हैं और इतने वोट में तो कई राज्यों में सरकार बन जाती है।
  • एक सवाल के जवाब में जयंत ने कहा कि वह योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे।

मेरठ: राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर करते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी को 26 लाख वोट मिले हैं और इतने वोट में तो कई राज्यों में सरकार बन जाती है। जयंत ने मेरठ में संवाददाताओं से बातचीत में इस बात को मानने से साफ इंकार कर दिया कि हाल में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में RLD को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिली है। साथ ही एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। 

‘इतने वोट में तो कई राज्यों में सरकार बन जाती है’

RLD सुप्रीमो ने कहा कि उनकी पार्टी को युवाओं और किसानों ने जमकर वोट दिया है। जयंत ने कहा, ‘RLD को 26 लाख वोट मिले हैं। ये कम नहीं हैं। इतने वोट में तो कई राज्यो में सरकार बन जाती है। सभी वर्गों और संप्रदायों के लोगों ने विशेषकर युवाओं और किसानों ने पार्टी को जमकर वोट दिया। कई सीटों पर हम बहुत ही कम अंतर से चुनाव हारे हैं। फिर भी, जहां कमी रह गई है उसकी हम सभी बैठकर समीक्षा करेंगे और गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ेंगे।’

बीजेपी पर काफी आक्रामक दिखे जयंत चौधरी
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के हाल में संपन्न चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल ने 33 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे जिनमें से 8 को जीत हासिल हुई। RLD ने यह चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके लड़ा था। मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव के लिए सपा-आरएलडी गठबंधन कार्यकर्ताओं की एक बैठक में पहुंचे जयंत बीजेपी पर काफी आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनाव की गरिमा को तार-तार कर दिया। नामांकन के दौरान किस तरह पुलिस मौजूदगी में गठबंधन प्रत्याशियों को सरेआम पीटा गया और उनके कपड़े फाड़े गए, सबने देखा है।

‘निमंत्रण मिलेगा भी तो मैं नहीं जाऊंगा’
शुक्रवार को होने वाले योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के सवाल पर कहा कि राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया ने कहा, ‘अव्वल तो उन्हें अभी निमंत्रण नहीं मिला है। अगर निमंत्रण मिलेगा भी तो मैं नहीं जाऊंगा। अब ऐसे समारोह में पहले जैसी बात नहीं रह गई है।’ एक सवाल के जवाब में जयंत ने कहा कि चुनाव में किसानों को गुंडा, मवाली और आतंकवादी के साथ ही 80-20 की बात कही गई। उन्होंने कहा कि वह ऐसी विचारधारा वाले लोगों से दूर ही रहते हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement