Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव: उंझा विधानसभा सीट पर रहा है बीजेपी का बोलबाला, इतिहास बदलने की कोशिश करेगी कांग्रेस

मेहसाणा जिले की उंझा विधानसभा सीट पर 2019 में हुए उपचुनावों को छोड़ दिया जाए तो पिछले कुछ सालों से लगातार बीजेपी का कब्जा रहा है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 29, 2022 10:48 IST
Unjha, Unjha Constituency Results, Unjha Vidhan Sabha Constituency, Unjha History- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उंझा विधानसभा सीट पर बीजेपी पिछले कई सालों से मजबूत है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बिगुल बज चुका है और सभी सियासी दलों ने चुनावी मैदान में अपने-अपने महारथी उतार दिए हैं। सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। मेहसाणा जिले में पड़ने वाली उंझा विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। इस विधानसभा सीट पर 2019 में हुए उपचुनावों को छोड़ दिया जाए तो पिछले कुछ सालों से लगातार बीजेपी का कब्जा रहा है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में मेहसाणा जिले की उंझा सीट से किरिट कुमार पटेल उर्फ केके पटेल पर भरोसा जताया है। पटेल के मुकाबले में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी पटेल उम्मीदवार ही उतारे हैं। कांग्रेस ने उंझा सीट पर जहां अरविंद पटेल को मैदान में उतारा है, वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से उर्विश कुमार पटेल चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो मेहसाणा की उंझा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आशाबेन पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार नारायण भाई पटेल को 20 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में आशाबेन को 81797 वोट मिले थे जबकि नारायण भाई 62268 वोट ही जुटा पाए थे। 2912 वोटों के साथ NOTA तीसरे नंबर पर रहा था। बाद में आशाबेन ने बीजेपी जॉइन कर ली और 2019 में हुए उपचुनावों में बीजेपी के टिकट पर विधायक चुनकर आई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement