Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : फतेहपुर में इस बार कौन मारेगा बाजी? पिछले चुनावों में लहाराया था भगवा

2017 के विधानसभा चुनावों में विक्रम सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्र प्रकाश लोधी को 31 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 22:22 IST
Fatehpur News, Fatehpur Vikram Singh, Fatehpur Chandra Prakash Lodhi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/VIKRAMSINGHINDIA BJP Candidate Vikram Singh.

Highlights

  • बीजेपी के प्रत्याशी विक्रम सिंह को पिछले चुनावों में अच्छे-खासे वोट मिले थे।
  • पार्टी को उम्मीद है कि वह अपना प्रदर्शन फिर से दोहरा पाने में कामयाब होंगे।
  • समाजवादी पार्टी ने इस सीट से चंद्र प्रकाश लोधी पर दांव आजमाया है।

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। सूबे के फतेहपुर जिले में भी चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है और सभी उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की फतेहपुर विधानसभा सीट पर चुनावों को चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा। यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

उत्तर प्रदेश की फतेहपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक बार फिर वर्तमान विधायक विक्रम सिंह ताल ठोक रहे हैं। विक्रम सिंह को पिछले चुनावों में अच्छे-खासे वोट मिले थे और पार्टी को उम्मीद है कि वह अपना प्रदर्शन फिर से दोहरा पाने में कामयाब होंगे। वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट से चंद्र प्रकाश लोधी पर दांव आजमाया है जबकि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर अयूब अहमद ताल ठोक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों में विक्रम सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्र प्रकाश लोधी को 31 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया था। बीजेपी प्रत्याशी विक्रम को 89481 वोट मिले थे जबकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चंद्र प्रकाश के खाते में 57983 वोट आए थे। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार समीर त्रिवेदी तीसरे स्थान पर रहे थे और उन्हें कुल 35548 वोट मिले थे। इन तीनों के अलावा कोई भी उम्मीदवार 2500 वोटों के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement