Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : बांदा में इस बार किसका चलेगा जादू? 2017 में खुलकर खिला था कमल

उत्तर प्रदेश की बांदा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से अपने वर्तमान विधायक प्रकाश द्विवेदी को चुनावी समर में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 21:39 IST
Banda Prakash Dwivedi, Banda Manjula Singh, Dheeraj Rajpoot Banda- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/PRAKASHDWIVEDIBJP BJP Candidate Prakash Dwivedi.

Highlights

  • बीजेपी ने एक बार फिर वर्तमान विधायक प्रकाश द्विवेदी को चुनावी समर में उतारा है।
  • बांदा सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से मंजुला सिंह दावेदारी पेश करेंगी।
  • बहुजन समाज पार्टी ने युवा नेता धीरज राजपूत पर दांव आजमाया है।

बांदा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है और चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होने वाला है। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की बांदा विधानसभा सीट पर भी चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। बता दें कि सूबे में कुल 7 चरणों में वोट डाले जा रहे हैं। पहले चरण का वोट 10 फरवरी को डाला गया था जबकि अंतिम चरण के वोट 7 मार्च को डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी और चुनाव के नतीजे पता चलेंगे।

उत्तर प्रदेश की बांदा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से अपने वर्तमान विधायक प्रकाश द्विवेदी को चुनावी समर में उतारा है। पिछले चुनावों में द्विवेदी ने काफी बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इस सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से मंजुला सिंह दावेदारी पेश करेंगी। 2017 के विधानसभा चुनावों में यह सीट कांग्रेस के खाते में आई थी। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने युवा नेता धीरज राजपूत पर दांव आजमाया है।

2017 के विधानसभा चुनावों में प्रकाश द्विवेदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के मधुसूदन कुशवाहा को लगभग 33 हजार मतों के अंतर से हराया था। द्विवेदी के नाम के आगे का बदन 83169 मतदाताओं ने दबाया था जबकि कुशवाहा को 50341 वोट मिले थे। कांग्रेस के प्रत्याशी विवेक कुमार सिंह को 32223 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रहे थे। इन तीन उम्मीदवारों के आलावा बांदा सीट पर कोई भी प्रत्याशी 3 हजार के आंकड़े को पार नहीं कर पाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement