Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुन्ना भाई के 17 साल: जादू की झप्पी से मुन्ना-सर्किट की दोस्ती तक, ये चीजें आज भी की जाती हैं याद

राजू हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' की रिलीज को आज 17 साल हो गए हैं, जानिए इस फिल्म की वो खास बातें जिसकी वजह से आज भी ये लोगों की पसंदीदा फिल्म है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 02, 2020 16:25 IST
munna bhai mbbs- India TV Hindi
Image Source : FILM POSTER मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म की रिलीज को आज 17 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन ऐसा लगता है ये अभी कल की ही बात है जब ये फिल्म रिलीज हुई थी। इसकी वजह ये भी है कि अक्सर ये फिल्म टीवी पर आती है और जब भी आती रिमोट पर हमारी उंगलियां थम जाती हैं। यह फिल्म एक ऐसे गुंडे की थी जो डॉक्टर बन जाता है और लोगों का इलाज प्यार और  जादू की झप्पी के साथ करता है। लगभग दो दशक बाद - फिल्म सिनेमाघरों में हिट होने के 17 साल बाद भी हमारे दिलों पर राज करती है। यहाँ कुछ और चीजें हैं जो आज भी आपको याद होंगी। आइए आपको बताते हैं वो कौन कौन सी चीजें हैं जिससे आप आज भी रिलेट कर पाएंगे।

कंगना रनौत ने हैदराबाद में संजय दत्त से की मुलाकात

सच्ची दोस्ती

यह फिल्म हमें मुन्ना और सर्किट जैसे किरदारों के साथ दोस्ती का लक्ष्य देती है, मुन्ना और सर्किट हमेशा दोस्ती निभाते हैं,  चाहे वह मेडिकल स्कूल में मुन्ना को धोखा देने में मदद करने के लिए हो, या डॉक्टर सुमन से शादी करवानी हो, सर्किट, मुन्ना के लिए अपनी वफादारी और दोस्ती हर सीमा तक निभाता है।

कैंसर की जंग जीतने के बाद संजय दत्त रवाना हुए दुबई, सोनू निगम ने शेयर की तस्वीरें 

प्यार से बेहतर कोई दवा नहीं है

सच्चा प्यार दुनिया में सब कुछ हासिल करने की ताकत रखता है, और मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. फिल्म ये साबित करती है। उन लोगों की मदद करें, जिनके पास जीने की कोई इच्छा नहीं है, जिनके पास इच्छा है लेकिन जीने का समय नहीं है - मुन्ना के पास सब कुछ के लिए केवल एक ही इलाज है - खूब सारा प्यार।

फिल्म की कास्ट

लगभग दो दशक बाद भी फिल्म दर्शकों का दिल जीत रही है और इसकी वजह फिल्म की स्टारकास्ट भी है। फिल्म में संजय दत्त, अरशद वारसी, ग्रेसी सिंह और बोमन ईरानी के साथ, फिल्म ने संजय और उनके वास्तविक जीवन के पिता सुनील दत्त जी को भी पर्दे पर उतारा। और, हां हमें पूरा विश्वास है कि आप नवाजुद्दीन सिद्दीकी और रोहिताश गौड़ को भी फिल्म में पहचान गए होंगे।

संजय दत्त ने बदला अपना लुक, बाल और दाढ़ी को दिया ब्लॉन्ड कलर

जादू की झप्पी

हां, मुझे यकीन है कि आप इसके लिए इंतजार कर रहे थे और इसलिए हमने आखिरी के लिए सबसे अच्छा बचाने का फैसला किया। कभी-कभी आपको बस एक टाइट हग की ज़रूरत होती है। चाहे वह थका देने वाले दिन के बाद हो या आप बस घर पर बैठे हों और इस लेख को पढ़ रहे हों - आपको बस खुद को और दूसरों को मुस्कुराने की वजह देने ज़रूरत है, और एक जादू की झप्पी काफी है इसके लिए। 

अगर आपने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है तो मुन्ना भाई एमबीबीएस 3 दिसंबर को शाम 7 बजे सोनी मैक्स टू पर देख सकते हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement