1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल

आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल

आमिर खान, किरण राव और संपूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई सालों से महाराष्ट्र और उसके आसपास के क्षेत्रों में जल संरक्षण में लगी है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 30, 2020 19:15 IST
आमिर खान- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMIRKHAN_AKTOR आमिर खान

मुंबई: आमिर खान गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि है। अभिनेता ने वीडियो को साझा करते हुए कई उपलब्धियां गिनाईं। आमिर का यह फाउंडेशन सितंबर 2018 में शुरू की गया था, जिसे 2 साल हो गए हैं। सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफर को शुरू किया, जहां एक बंजर भूमि को जंगल में तब्दील किया जाता है।

दो साल बाद, सितंबर 2020 में इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है। फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और पौधरोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया, ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। और आखिरकार अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध हैं।

दिलीप कुमार और सायरा बानो की नई तस्वीर आई सामने, हाथों में हाथ थामे नजर आए सितारे

आमिर ने यह दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "टीम द्वारा किए गए इस प्रयोग पर वास्तव में गर्व है। कृपया इसे देखें और मुझे अपनी प्रतिक्रियाएं दें।"

आमिर खान, किरण राव और संपूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई वर्षो से महाराष्ट्र और उसके आसपास के क्षेत्रों में जल संरक्षण गतिविधियों में संलग्न है। फाउंडेशन के अविश्वसनीय समय और प्रयासों ने मनुष्यों, पौधों और जानवरों को सामंजस्यपूर्ण रूप से बदलने में सक्षम बनाया है। उनके प्रयासों से बंजर सूखे इलाकों में आज हरे-भरे जंगल दिखाई देने लगे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X