Sunday, May 12, 2024
Advertisement

नहीं रहे इरफान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली अंतिम सांस

बॉलीववुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्हें कल ही मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन ने पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 29, 2020 14:08 IST
irrfan khan- India TV Hindi
इरफान खान

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। मंगलवार को अचानक तबीयत खराब होने की वजह से इरफान को मुंबई के कोक‍िलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरफान की हालत गंभीर थी और वो आईसीयू में थे। उन्हें कोलन इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2 साल पहले मार्च 2018 में इरफान खान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। जिसके इलाज के लिए वे लंदन गए थे।

इरफान खान के निधन पर रवि किशन ने कहा- इतनी कम उम्र में बहुत बड़ा कलाकार खो दिया

इरफान खान के निधन पर प्रवक्ता का स्टेटमेंट आया है। उन्होंने कहा- इरफान ने 2018 में कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बताते हुए लिखा था- मुझे विश्वास है, मैंने आत्मसमर्पण कर दिया है। और अपनी बड़ी आंखों और शानदार एक्सप्रेशन से बड़े पर्दे पर एक्टिंग करने वाला आज के दिन हमे छोड़कर चला गया है। यह दुखद है कि इस दिन, हम उसके निधन की खबर लेकर आए हैं।

उन्होंने आगे कहा- इरफान एक मजबूत आत्मा थे, कोई ऐसा व्यक्ति जो अंत तक लड़ता रहा और जो भी उसके करीब आया, उसे हमेशा प्रेरित किया। 2018 में दुर्लभ कैंसर से ग्रसित होने के बाद उन्होंने इसके साथ आने वाली कई लड़ाइयाँ लड़ीं।  अपने परिवार और प्यार करने वालों के साथ रहें जिनकी वह सबसे ज्यादा केयर करते थे। वह स्वर्ग में रहने के लिए रवाना हुए, वास्तव में खुद की विरासत को पीछे छोड़ते हुए। हम सभी प्रार्थना करते हैं और आशा करते हैं कि वह शांति से रहे। और अपने शब्दों के साथ प्रतिध्वनित और भाग लेने के लिए उन्होंने कहा था, "जैसे कि मैं पहली बार जीवन चख रहा था, इसका जादुई पक्ष"।

'हासिल' से लेकर 'अंग्रेजी मीडियम' तक इन फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा चुके हैं इरफान खान

फिल्ममेकर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है।

NSD में शुरू हुई थी अंतर्मुखी इरफान की प्रेम कहानी, सुतापा ने हर मोड़ पर दिया साथ

इरफान खान ने अपनी बीमारी के बारे में फैन्स को बताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था- "कभी-कभी आप जागते हैं और पाते हैं कि आपकी जिंदगी पूरी तरह से हिल चुकी है। बीते 15 दिन में मेरी जिंदगी सस्पेंस स्टोरी बन गई है। मुझे इसके बारे में अंदाजा भी नहीं था कि दुर्लभ कहानियों की तलाश करते-करते मुझे एक दुर्लभ बीमारी मिल जाएगी।"

इरफान का आखिरी संदेश- जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है

 इरफान खान लंदन से इलाज कराकर वापस आए और उन्होंने अंग्रेजी मीडियम फिल्म की शूटिंग भी की। लॉकडाउन की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। इस फिल्म में इरफान खान के साथ  राधिका मदान और करीना कपूर भी नजर आई थीं। किसने सोचा था कि यह फिल्म उनकी आखिरी फिल्म बनकर रह जाएगी।

कोलन इंफेक्शन के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे इरफान खान, जानें इस बीमारी के बारे में सबकुछ

हाल ही में इरफान खान की मां सईदा बेगम का निधन हुआ था, लॉकडाउन की वजह से इरफान मां के अंतिम दर्शन के लिए नहीं पहुंच पाए थे, इस वजह से उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मां के अंतिम दर्शन किए

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement