Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सुकमा के शहीदों को अक्षय का सलाम, परिवारों को दिए 1.08 करोड़ रुपए

अक्षय कुमार का नाम उन सितारों में सबसे पहले लिया जाता है जो भारतीय सैनिकों और किसानों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं। अक्षय ने एक बार फिर से देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद की हैं। उन्होंने इन परिवारों को 1.08 करोड़ दिए हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 17, 2017 12:19 IST
akshay kumar- India TV Hindi
akshay kumar

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम उन सितारों में सबसे पहले लिया जाता है जो भारतीय सैनिकों और किसानों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं। अक्षय ने एक बार फिर से देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद की हैं। उन्होंने इन परिवारों को 1.08 करोड़ दिए हैं। छत्तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे।

इसके बाद अब अक्षय से शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 12 जवानों के परिवारों को 1.08 करोड़ रुपए की मदद दी है। उन्होंने सभी को 9-9 लाख रुपये की सहायता की। अधिकारियों ने बताया, हादसे के तुरंत बाद अभिनेता ने गृहमंत्रालय से संपर्क किया और 11 मार्च को मारे गए जवानों के परिजन की खाता संख्या आदि की जानकारी मांगी।

उन्होंने कहा, "मंत्रालय ने अक्षय का अनुरोध स्वीकार कर उन्हें सीआरपीएफ के जवानों के बारे में समुचित जानकारी मुहैया कराने को कहा।" आगे उन्होंने बताया, "अक्षय ने बुधवार को सभी जवानों के परिजन के बैंक खातों में 9-9 लाख रुपये डाल दिए। सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा गया कि, "अक्षय का यह कदम देशभक्ति और देश के प्रति तथा सीआरपीएफ के प्रति उनकी निष्ठा को दिखाता है।"

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अक्षय इन शहीद जवानों के परिवारजनों की मदद के लिए सामने आए हैं, वह इससे पहले भी शहीदों के परिवारों की काफी सहायता कर चुके हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement