Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा और भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण अभियान में भाग लिया

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर भूमि पेडनेकर जलवायु योद्धा नाम से एक पहल कर छोटा अभियान शुरू कर रही है, जिसका नाम - वन विश फॉर द अर्थ है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 02, 2020 21:59 IST
अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा और भूमि पेडनेकर - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMITABHBACHCHAN, BHUMIPEDNEKAR अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा और भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण अभियान में भाग लिया

मुंबई: अमिताभ बच्चन, अनुष्का शर्मा और अक्षय कुमार ने जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने और पर्यावरण की रक्षा करने की आवश्यकता के लिए भूमि पेडनेकर के साथ मिलकर काम किया है। अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को अभिनेत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया, "अपने प्रकृति की रक्षा करें। विश्व पर्यावरण दिवस पर, 'वन विश फॉर द अर्थ' अभियान के तहत जलवायु परिवर्तन के प्रति सचेत रहने, परिवारों और समुदायों के बीच जागरूकता पैदा करने का संकल्प लें।"

भूमf पेडनेकर ने अभियान में हिस्सा लेने के लिए दिग्गज अभिनेता को धन्यवाद देने के लिए इंस्टाग्राम पर लिखा, "समर्थन करने और संदेश का प्रसार करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद अमिताभ बच्चन सर। यह कई लोगों को और अधिक सकारात्मक होने के लिए प्रेरित करेगा। जलवायु परिवर्तन को लेकर जागरूकता लाना हमारे लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है।"

65 साल के ऊपर के कलाकारों की शूटिंग पर रोक पर फिल्म एसोसिएशन ने सीएम को लिखा लेटर

एक अलग इंस्टाग्राम पोस्ट में, भूमि ने एक वीडियो साझा किया जहां अक्षय कुमार जलवायु परिवर्तन के बारे में बात करते हैं। वीडियो में, अक्षय कहते हैं, "हमारे सुंदर ग्रह को पहले से कहीं अधिक संरक्षित करने की आवश्यकता है। हमें एक समुदाय के रूप में सावधानी से चलना चाहिए और तुरंत कार्य करना चाहिए। पर्यावरण को बहुत नुकसान हुआ है। यह एक गंभीर वास्तविकता है जिसका हम सभी सामना कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि हम सभी पेड़ लगाने के जरिए प्रकृति के पुनर्निर्माण की दिशा में काम करें। इसलिए मेरे साथ जुड़ें और एक जलवायु योद्धा बनें।"

भूमि ने अनुष्का शर्मा का भी वीडियो शेयर किया है, जो जलवायु परिवर्तन पर ही है-

बता दें कि 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर भूमि पेडनेकर जलवायु योद्धा नाम से एक पहल कर छोटा अभियान शुरू कर रही है, जिसका नाम - वन विश फॉर द अर्थ है।

जान्हवी कपूर ने श्रीदेवी-बोनी कपूर की तस्वीर शेयर करके दी शादी की सालगिरह की बधाई

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement