Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अब Alexa पर सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, महानायक लोगों को सुनाएंगे चुटकुले और शायरी

एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज में ग्राहक चुटकुले, शायरी, मौसम की जानकारी, सूक्तियां और परामर्श इत्यादि का लुत्फ ले सकेंगे।

PTI Written by: PTI
Updated on: September 14, 2020 16:46 IST
amitabh bachchan alexa first indian celebrity voice - India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @SRBACHCHAN अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अमेजन के साथ उसके एलेक्सा उपकरण के लिए आवाज देने का करार किया है। एलेक्सा, अमेजन की आर्टिफिशियल प्रौद्योगिकी आधारित मौखिक आदेश लेकर काम करने वाली सेवा है। 

अमेजन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि कंपनी और बच्चन ने अनोखा सेलिब्रिटी वॉयस अनुभव प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। कंपनी ने कहा, ‘‘भारत में लोग एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुन सकेंगे। इसके लिए उन्हें उनकी आवाज वाला एलेक्सा उपकरण संस्करण खरीदना होगा। एलेक्सा पर यह फीचर अगले साल तक उपलब्ध होगा।’’

अमिताभ बच्चन ने शेयर की 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट से नई तस्वीर, लिखी कनखजूरे पर मजेदार कविता

अमेजन एलेक्सा की टीम बच्चन के साथ मिलकर करीब से काम करेगी और उनकी जानी-पहचानी आवाज को एलेक्सा ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप ढालेगी। उनकी आवाज में ग्राहक चुटकुले, शायरी, मौसम की जानकारी, सूक्तियां और परामर्श इत्यादि का लुत्फ ले सकेंगे। 

बच्चन ने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी ने हमेशा मुझे किसी नये तरीके को अपनाने का मौका दिया है। फिर यह फिल्में हो, टीवी शो या पॉडकास्ट (रेडियो) और अब मैं अमेजन एवं एलेक्सा के साथ साझेदारी कर आवाज के इस अनुभव को तैयार करने लिए रोमांचित हूं।’’ 

एलेक्सा अमेरिका में कई सेलीब्रिटीज की आवाज का उपयोग करता है। इनमें सैमुएल जैकसन प्रमुख हैं लेकिन भारत में पहली बार किसी बॉलीवुड हस्ती की आवाज का उपयोग होने जा रहा है।

काम की बात करें तो कोविड-19 का संक्रमण झेल चुके अमिताभ बच्चन ने इस घातक वायरस को मात दी और अब 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 12 की शूटिंग के लिए सेट पर वापसी की है। उन्होंने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर केबीसी 12 के सेट से अपनी तस्वीरें साझा की हैं। इन फोटो में से एक में बिग बी को ताली बजाते देखा जा सकता है। दूसरी फोटो में वह लोकप्रिय टीवी क्विज शो के मेजबान के रूप में अपनी कुर्सी पर बैठे हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement