1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जलवायु संरक्षण पर बातचीत होने से खुश हैं भूमि पेडनेकर, कही ये खास बात

जलवायु संरक्षण पर बातचीत होने से खुश हैं भूमि पेडनेकर, कही ये खास बात

भूमि एक लोकप्रिय अमेरिकी ऑनलाइन डेटाबेस और खोज इंजन जिफी पर मौजूद है, जो एनिमेटेड चित्र, या जिफ बनाने और साझा करने के लिए जाना जाता है। उसकी जलवायु विषम कॉन्टेंट ने 100 करोड़ विचारों को पार कर लिया है।

IANS IANS
Updated on: June 10, 2021 12:32 IST
 bhumi pednekar on climate protection news in hindi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: BHUMI PEDNEKAR जलवायु संरक्षण बातचीत का केंद्र बिंदु बन गया है: भूमि पेडनेकर

अभिनेत्री और पर्यावरणविद भूमि पेडनेकर इस बात से खुश हैं कि जलवायु संरक्षण बातचीत का केंद्र बिंदु बन गया है। भूमि ने कहा, "मुझे इस बात पर एकजुट होने के लिए दुनिया के युवाओं को धन्यवाद देना है। उनके कारण ऐसा संभव हो पाया है और उन्होंने कई अन्य लोगों को आगे आने और बोलने के लिए प्रेरित किया है। जलवायु संरक्षण दुनिया में बातचीत का सबसे महत्वपूर्ण केंद्र बिंदु बन गया है।"

भूमि एक लोकप्रिय अमेरिकी ऑनलाइन डेटाबेस और खोज इंजन जिफी पर मौजूद है, जो एनिमेटेड चित्र, या जिफ बनाने और साझा करने के लिए जाना जाता है। उसकी जलवायु विषम कॉन्टेंट ने 100 करोड़ विचारों को पार कर लिया है।

कर्नाटक में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए साथ आए कपिल शर्मा, भूमि पेडनेकर

जलवायु कार्रवाई जीआईएफ को शीर्ष विश्व संगठनों यूनिसेफ, ग्रीनपीस, फ्यूचर अर्थ और संयुक्त राष्ट्र में शामिल किया गया है। ये सभी जलवायु कार्रवाई पर जागरूकता पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "तथ्य यह है कि जलवायु योद्धा जीआईएफ ने 1 अरब विचारों को पार कर लिया है, इसका मतलब है कि दुनिया के युवाओं ने उन्हें जलवायु न्याय के लिए आवाज उठाने के लिए उपयोगी मानते है।"

भूमि इसे अपने लिए "खुशी का एक बड़ा क्षण" कहती हैं क्योंकि उनका सोशल मीडिया एडवोकेसी प्लेटफॉर्म क्लाइमेट वॉरियर दुनिया भर में इतने सारे लोगों के साथ जुड़ा है।

उन्होंने आगे कहा, "यह जानना वाकई आश्चर्यजनक है कि कैसे ये संपत्तियां युवाओं के हाथों में दुनिया को यह बताने के लिए उपकरण बन गई हैं कि हमें अपने ग्रह और उन सभी जानवरों को बचाने की तत्काल आवश्यकता है जिन्हें पृथ्वी पर रहने का अधिकार है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X