1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड ड्रग्स मामला: एक्ट्रेसेस के बाद अब NCB की रडार पर 3 बड़े अभिनेता

बॉलीवुड ड्रग्स मामला: एक्ट्रेसेस के बाद अब NCB की रडार पर 3 बड़े अभिनेता

मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है। वहीं दूसरी तरफ ड्रग्स मामले में तीन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बाद अब तीन एक्टर्स के नाम सामने आ रहे हैं। जिनसे एनसीबी जल्द ही पूछताछ कर सकती है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 30, 2020 23:44 IST
bollywood drugs probe live updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बॉलीवुड ड्रग्स मामला लाइव अपडेट्स

सुशांत सिंह राजपूत केस में हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा है। मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने केस दर्ज किया था। वहीं दूसरी तरफ एनसीबी जल्द ही 3 बड़े एक्टर्स से पूछताछ कर सकते हैं। अभी तक बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों से एनसीबी पूछताछ कर चुका है और अब एनसीबी को 3 बड़े एक्टर के नाम मिले हैं। ये स्टार काफी बड़े हैं इसलिए एनसीबी इनके खिलाफ सबूत एकत्र कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एनसीबी इन्हें जल्द ही समन भेज सकती है। वहीं सुशांत की विसरा रिपोर्ट सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक सुशांत के शरीर में जहर नहीं पाया गया है मगर सीबीआई सभी एंगल से जांच में लगी हुई है।

Live updates : Bollywood Drugs Probe। Sushant Singh Rajput Death probe Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:34 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    दीपिका, श्रद्धा, सारा को क्लीन चिट दिए जाने की बात सच नहीं : एनसीबी

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान सहित अन्य किसी को भी क्लीन चिट दिए जाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। इन सभी से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आए ड्रग एंगल को लेकर पूछताछ की जा रही है। एजेंसी ने इन्हें क्लीन चिट दिए जाने के दावों को झूठा बताया है।

    एक मीडिया रिपोर्ट में हाल ही में यह दावा किया गया कि एनसीबी ने दीपिका, उनकी पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश, सारा, श्रद्धा सहित बाकियों को ड्रग्स से संबंधित मामले में क्लीन चिट दे दी है। इसी के मद्देनजर जांच एजेंसी ने अपनी टिप्पणी दी है।

    एनसीबी द्वारा शनिवार को मुंबई में दीपिका, श्रद्धा और करिश्मा से उनके उस व्हाट्सअप चैट पर घंटों पूछताछ की गई, जिनमें कथित तौर पर ड्रग्स को लेकर बात की गई थी। इसी दिन एनसीबी ने सारा अली खान से भी पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

    एनसीबी ने अपनी जांच के सिलसिले में शुक्रवार को अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से भी चार घंटे तक पूछताछ की। हालांकि इनसे पूछताछ के बाद प्राप्त निष्कर्षों के बारे में एजेंसी ने अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।

  • 11:34 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    Exclusive: दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर से NCB की पूछताछ की एक-एक डिटेल

    एनसीबी बॉलीवुड ड्रग्स केस की पड़ताल कर रहा है, इस मामले में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज दीपिका, सारा और श्रद्धा से पूछताछ की गई। दीपिका, सारा और श्रद्धा से एनसीबी ने क्या पूछा और क्या-क्या हुआ इसकी एक्सक्लूसिव जानकारी इंडिया टीवी को मिली है। आइए जानते हैं क्या-क्या हुआ शनिवार को जब इन एक्ट्रेसेज से पूछताछ की गई...

    दीपिका पादुकोण सुबह 9 बजकर 48 मिनट पर एनसीबी के गेस्ट हाउस पहुंच गई थीं, दीपिका को 10 बजे बुलाया गया था। अंदर आते ही महिला अफसर ने दीपिका पादुकोण की तलाशी ली और चेक किया कि कहीं उनके पास कोई हिडेन डिवाइस वगैरह तो नहीं है। या कोई एक्सट्रा फोन या फिर कोई ऐसी चीज जिससे वो अपना या किसी और का नुकसान कर सकें। ये रूटीन का हिस्सा है जो दीपिका के साथ भी किया गया। दीपिका का फोन एनसीबी ने जब्त कर लिया। 10 से 15 मिनट बाद उन्हें एनसीबी गेस्ट हाउस के सेकंड फ्लोर पर मौजूद इंटेरोगेशन रूम ले जाया गया, जिसे अस्थाई रूप से एसआईटी का दफ्तर बनाया गया है।

    दीपिका, श्रद्धा, सारा को क्लीन चिट दिए जाने की बात सच नहीं : एनसीबी

    पूछताछ के दो पड़ाव होते हैं पहला- इनफॉर्मल टॉक, इसके तहत आरोपी को कंफर्ट जोन में लाया जाता है जिससे उसका तनाव कम हो और वो रिलैक्स हो जाए। ऐसा ही दीपिका पादुकोण से पूछा गया। इस इनफॉर्मल टॉक में दीपिका पादुकोण से उनका नाम और काम पूछा गया। इस सवाल पर दीपिका हैरान रह गईं, वो बड़ी स्टार हैं और उन्हें सब जानते हैं। लेकिन ऐसे सवालों की वजह ये होती है कि आपको एहसास हो कि आप कोई भी हों लेकिन कानून के सामने आप मामूली इंसान हैं जिसपर ड्रग्स का आरोप लगा है। 

    इसके बाद सवालों का दूसरा चरण होता है, जिसमें फिक्स्ड सवाल और सिचुएशन बेस्ड सवाल पूछे जाते हैं। इनमें वे सवाल होते हैं जो एनसीबी पहले से सोचकर रखता है, कि क्या क्या पूछना है, और साथ ही उन सवालों को भी तैयार किया जाता है कि जब वो आरोपों से मना करें तो उनसे क्या पूछना है। जैसे कि उन्हें पता था कि दीपिका ड्रग्स लेने की बात से इनकार करेंगी। लेकिन उन्हीं सवालों को घुमाफिराकर बार बार पूछा जाता है जिससे आरोपी उलझे। हालांकि दीपिका भी तैयारी के साथ आई थीं वो एनसीबी के सवालों से उलझी नहीं। दीपिका को 2017 की चैट दिखाई गई जिसमें वो करिश्मा से ड्रग्स मांग रही थीं? माल है क्या? हैश नहीं वीड चाहिए। 

    दीपिका ने इस चैट के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने ही ये मैसेज किये हैं और तीन लोगों के इस ग्रुप की एडमिन भी वही थीं, दीपिका ने बतया कि बाद में कुछ और लोग भी जुड़े। दीपिका ने कहा कि वो सिगरेट पीती हैं, रोल्ड सिगरेट पीती हैं, जिसमें तंबाकू भरा जाता है मगर कभी ड्रग्स नहीं लिया। हैश-वीड को दीपिका ने कोडवर्ड कहा, दीपिका ने कहा कि वो पतली सिगरेट को हैश और मोटी सिगरेट को वीड कहती हैं।  

    इसके बाद दीपिका पादुकोण को करिश्मा से क्रॉस एग्जामिन भी कराया गया, जिससे दीपिका परेशान हो गईं, उनके चेहरे से परेशानी झलक रही थी। दीपिका ने दो महिला अफसर और केपीएस मल्होत्रा और उनकी टीम के तमाम सवालों के जवाब दिए। वो उलझी जरूर मगर उन्होंने ड्रग्स लेने वाली बात नहीं मानी। दीपिका पादुकोण को रिलैक्स करने के लिए उन्हें पानी दिया गया, उन्हें चाय भी ऑफर की गई। दीपिका ने कहा कि वो फिटनेस का ख्याल रखती हैं, जिम जाती हैं वो ड्रग्स नहीं लेती हैं। 5 घंटे की पूछताछ के बाद दीपिका और करिश्मा को जाने दिया गया वहीं इनका फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

    इसी तरह सारा अली और श्रद्धा जब मुंबई एनसीबी दफ्तर पहुंची तो उनकी तलाशी ली गई, सारा से सवाल किए गए कि रिया ने बयान में कहा तुम ड्रग्स लेती हो, कई पैडलर्स ने तुम्हारा नाम लिया, सारा अली खान अड़ी रहीं कि उन्होंने ड्रग्स नहीं लिया है। सारा ने कहा कि सुशांत केदारनाथ फिल्म के पहले से ड्रग्स लेते थे। सारा ने कहा कि वो जिम जाने से पहले एनर्जी बूस्टर लेती थीं उसे ही कोड वर्ड में हैश और वीड कह देती थीं। 

    श्रद्धा कपूर से जब चैट दिखाकर सीबीडी ऑयल के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने सीबीडी ऑयल एक्सटर्नल यूज के लिए लिया ड्रग्स के तौर पर नहीं। श्रद्धा ने कहा ये ऑनलाइन भी उपलब्ध है। सारा और श्रद्धा ने लोनावला फॉर्महाउस जाने वाली बात मानी लेकिन ड्रग्स लेने से इनकार कर दिया।

    15 अक्टूबर से फिर से खुल रहे हैं सिनेमाहॉल 

    एनसीबी सूत्रों का कहना है सबके बयान एनडीपीएस एक्ट 67 के अंतर्गत लिए जाते है जो कोर्ट में एडमिसेबल है, एनसीबी लगता है सारा, श्रद्धा, दीपिका ने ड्रग्स के बारे में झूठ बोला है, और एनसीबी इनके खिलाफ सबूत जुटाएगी। हालांकि अभी दोबारा इन्हें समन नहीं किया जाएगा, मगर आने वाले वक्त में जरूरत पड़ी या कोई रिकवरी हुई तो इन्हें फिर से समन किया जा सकता है। एनसीबी ने कहा कि इन्हें क्लीन चिट नहीं मिली है।  

    वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के 3 मेल सुपरस्टार का नाम भी ड्रग्स लेने में सामने आया है, जिनमें से एक एक्टर दूसरे के लिए ड्रग्स अरेंज भी करता था, फिलहाल इनके खिलाफ सबूत एकत्र किये जा रहे हैं इसके बाद समन किया जाएगा।

    रिपोर्ट- अभय पाराशर

  • 11:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत मामला : एम्स ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, कहा-मौत का समय दर्ज नहीं

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फॉरेंसिक विभाग ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। एम्स ने ऑटोप्सी रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न होने पर सवाल उठाया है, साथ ही कूपर हॉस्पिटल में हल्की रोशनी वाले पोस्टमार्टम रूम की ओर भी इशारा किया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्र के मुताबिक, अभिनेता की मौत किसी जहरीली चीज के सेवन से हुई- इस एंगल को भी खारिज कर दिया गया है।

    एम्स के एक सूत्र ने बताया कि डॉ. सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली फोरेंसिक बोर्ड ने अपनी निर्णायक रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी है।

    सूत्र ने कहा कि एजेंसी के सामने पेश की गई इस निर्णायक रिपोर्ट में डॉक्टरों ने कूपर अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में हल्की रोशनी की ओर भी इशारा किया है।

    14 जून की रात को कूपर हॉस्पिटल के तीन डॉक्टरों ने मिलकर सुशांत का पोस्टमार्टम किया था।

    इस सूत्र ने आगे बताया कि चिकित्सकों ने जहां अभिनेता के पेट में पाए गए एक तत्व को लेकर हुई अनिश्चितता के बारे में चिंता व्यक्त की है, वहीं रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न होने को लेकर भी सवाल उठाया है। हालांकि जहर से अभिनेता की मौत होने के एंगल को डॉक्टरों ने पूरी तरह से खारिज कर दिया।

    पेट में पाई गई चीजों पर चिकित्सकों ने इसलिए गौर फरमाया ताकि उन्हें पता लग सके कि सुशांत ने 13-14 जून की रात को खाने में क्या लिया था और सुबह उन्होंने नाश्ते में क्या खाया था।

    इधर सीबीआई ने इस रिपोर्ट पर अब भी चुप्पी साध रखी है।

    इस बीच, डॉ. सुधीर गुप्ता ने एक बयान में कहा कि एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सीबीआई को इस मामले में बेहद स्पष्ट और अंतिम मेडिको-लीगल राय सौंपी है। सीबीआई को दी गई इस रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता और किसी के साथ साझा नहीं किया जा सकता, क्योंकि मामला 'विचाराधीन' है।

  • 2:08 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिले सुशांत सिंह राजपूत के परिजन

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता, बहनोई, बहन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले।

    (रिपोर्ट- नीतीश चंद्रा)

  • 7:24 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    NCB अब तक करीब 45 मोबाइल फोन सीज कर चुकी है। ये मोबाइल फोन उगल रहे है बॉलीवुड ड्रग्स मंडली के राज। बरामद करीब 45 मोबाइल फोन में से 15 से ज्यादा मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट NCB को मिल चुकी है।
    जिसके आधार पर आगे की तफ्तीश को एक दिशा मिली है। अभी बाकी बरामद मोबाइल फोन की रिपोर्ट आना है बाकी जिसमे सारा, श्रद्धा, दीपिका, करिश्मा,जया शाह के मोबाइल फोन की रिपोर्ट काफी मायने रखती है।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 7:22 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ड्रग्स केस में अब एनसीबी तीन बड़े एक्टर से कर सकता है पूछताछ

    दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह से पूछताछ के बाद एनसीबी की रडार पर तीन बड़े एक्टर्स हैं। एनसीबी इनके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में लगी हुई है और जल्द ही इन्हें समन भेज सकती है।

     

  • 7:20 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती की जमानत पर फैसला हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा

    बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस. वी कोटवाल ने ड्रग्स मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख है। मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने केस दर्ज किया था। अदालत में अतिरिक्त सॉलिस्टिर जनरल अनिल सिंह और रिया व शोविक के वकील सतीश मानशिंदे, सह आरोपी अब्देल बासित परिहार के वकील तारिक सैयद, सैमुअल मिरांडा के वकील सुबोध देसाई, दीपेश सावंत के वकील राजेंद्र राठौड़ ने जिरह की और इन लोगों की सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

    जमानत याचिका का विरोध करते हुए, एनसीबी ने कहा कि रिया व शोविक हाई सोसायटी के लोगों व ड्रग पैडलर्स से संबंधित ड्रग सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य हैं। इसके अलावा दोनों ड्रग्स खरीदने और इसके वित्तपोषण में संलिप्त हैं, जिसका खुलासा एनसीबी को दिए उनके बयानों से होता है।

    हालांकि मानशिंदे ने कड़ाई से एनसीबी के बयान को इनकार कर दिया।

  • 7:19 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत की बहन श्वेता ने ट्वीट कर फैन्स से मजबूत रहने की अपील की

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट करके  कहा- हमारी लड़ाई इंसाफ के लिए है, एक दिन हमारी जीत होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment