Thursday, April 25, 2024
Advertisement

#MeToo: चेतन भगत ने आरोप लगाने वाली महिला का स्क्रीनशॉट शेयर किया, लिखा- कौन किसे चूमना चाहता था

इस मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए चेतन भगत ने ट्विटर पर लिखा है- कौन किसे चूमना चाहता था?

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 16, 2018 15:18 IST
चेतन भगत-इरा त्रिवेदी- India TV Hindi
चेतन भगत-इरा त्रिवेदी

नई दिल्ली: भारत में #MeToo मूवमेंट शुरू होने के बाद कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं, इसमें अब  चेतन भगत का नाम भी सामने आया है। 3 महिलाओं ने चेतन पर सेक्शुअल हरैसमेंट के आरोप लगाए हैं। इनमें से एक नाम इरा त्रिवेदी का भी है। इरा राइटर हैं और उन्होंने चेतन पर जबरन किस करने का आरोप लगाया है। लेकिन उनका मामला उल्टा पड़ गया, चेतन भगत ने उल्टा इरा के पुराने मेल सार्वजनिक किए हैं, उनका कहना है कि इरा झूठ बोल रही हैं मैं उन्हें नहीं बल्कि उन्होंने मुझे चूमने की बात कही थी। यह मीटू मूवमेंट का पहला ऐसा मौका है जब महिला के आरोपों पर पुरुष ने सुबूत के साथ झूठा बताया है।

बता दें, इरा लेखिका हैं, पत्रकार हैं और योग भी सिखाती हैं। इरा ने एक मैगजीन के लिए कॉलम लिखा। इसमें उन्होंने चेतन भगत पर आरोप लगाते हुए लिखा है, कि वो करीब 10 साल पहले चेतन भगत से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान मिली. वहां दोनों पैनल में थे। इस दौरान चेतन ने उनसे पूछा कि जब कोई पुरुष उनसे फ्लर्ट करता है तो वो क्या करती हैं। इस पर इरा ने कहा- मैं उससे कहती हूं कि अगर उसने मेरी किताब की 100 कॉपियां खरीद ले तो मैं उसे किस कर लूंगी और अगर वो सारी कॉपियां खरीद लेता है तो मैं उससे शादी भी कर लूंगी।

इरा ने आगे लिखा है कि यह बात उन्होंने ऐसे ही लिख दी थी लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि वो सच में ऐसा करेंगी। बाद में दिल्ली इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में वो दोबारा चेतन से मिलीं तो उन्होंने घर चाय पर बुलाया। इरा जब वहां गईं तो चेतन ने उनके होंठों पर किस करने की कोशिश की। जब इरा ने उनसे पूछा कि वो क्या कर रहे हैं इस पर चेतन ने कहा उन्होंने 100 किताबें खरीद ली हैं इसलिए वो उन्हें चूमने का हक रखते हैं।

अब इरा के इन आरोपों पर चेतन भगत ने ट्विटर पर एक मेल का स्क्रीनशॉट लगाया है। चेतन का कहना है कि ये मेल उन्हें इरा ने भेजा है। मेल में लिखा है- तुम कब आओगे, मैं तुम्हारा इंतजार कर रही हूं। मैं इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की मेंबर बनने के लिए उत्सुक हूं। पता नहीं क्यों जब भी मैं वहां जाती हूं तुम आते हो। जब मैं बूढ़ी हो जाऊंगी तो शायद वहा जाया करूं।

इरा ने इस मेल के अंत में लिखा है- मिस यू, किस यू

इस मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए चेतन भगत ने ट्विटर पर लिखा है- कौन किसे चूमना चाहता था? इरा त्रिवेदी का ये 2013 का मेल खुद सब बता रहा है। खासकर मेल की आखिरी लाइन। इससे साबित हो रहा है कि वो 2010 की जिस घटना का जिक्र कर रही हैं वो झूठ है।

चेतन भगत पर एक पत्रकार संजना चौहान ने भी आरोप लगाया है। संजना इरॉटिका यानी कामुक कहानियां भी लिखती हैं। उन्होंने कुछ चैट पब्लिक किए हैं जिसमें चेतन उनसे पूछ रहे हैं कि क्या वो बहुत सेक्शुअल हैं। चेतन उनसे यह भी पूछ रहे हैं कि उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा सेक्शुअल चीज क्या की है? चेतन भगत ने कहा कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, संजना ने उन्हें अपनी कहानियों की कुछ लाइन भेजी थीं और वो उनके साथ मिलकर एक किताब लिखना चाहती थीं।

चेतन भगत पर तीसरा आरोप जिस महिला ने लगाया है उसे चेतन ने सही बताते हुए सार्वजनिक माफी मांगी है। चेतन ने माना है कि वो महिला सही कह रही है और वो उस महिला और अपनी पत्नी अनुषा दोनों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगना चाहते हैं।

Also Read:

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement