1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Death Anniversary:राजेश खन्ना की कार की धूल से लड़कियां भरती थी मांग, भेजती थीं खून से लिखे लव लेटर

Death Anniversary:राजेश खन्ना की कार की धूल से लड़कियां भरती थी मांग, भेजती थीं खून से लिखे लव लेटर

सभी के दिलों में राज करने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना की आज 7वीं पुण्यतिथि है। राजशे खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Diksha Chhabra Diksha Chhabra
Updated on: July 18, 2019 12:44 IST
Rajesh Khanna- India TV Hindi
Rajesh Khanna

सभी के दिलों में राज करने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) की आज 7वीं पुण्यतिथि है। राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह बेशक इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनका स्टारडम अभी भी बरकरार है और रहेगा। उनकी फिल्में और गाने आज भी सभी का दिल जीत लेते हैं।

राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था।  इंडस्ट्री में प्यार से लोग राजेश खन्ना को 'काका' के नाम से बुलाते थे। 

राजेश खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 1966 में आई फिल्म आखिरी खत से बॉलीवुड में कदम रखा था। बस इसी के बाद से उनका सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हो गया। 1969 से लेकर 1975 में काका की कई फिल्में आईं जो सुपरहिट रहीं।

राजेश खन्ना की लड़कियां इतनी दीवानी थीं कि उन्हें खून से लव लेटर लिखकर भेजा करती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेश खन्ना के पास सफेद गाड़ी थी। जहां भी यह कार रुकती थी वीं लड़कियां उस कार को किस कर लेती थीं। जिसकी वजह से उनकी कार पर लिपिस्टिक के निशान लगे रहा करते थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़कियों ने राजेश खन्ना की फोटो से शादी कर ली थी।

राजेश खन्ना को 2013 में पद्मभूषण अवार्ड से नवाजा गया था। फिल्मों के साथ राजेश खन्ना ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था। लंबे समय से बीमार चलने की वजह से राजेश खन्ना का 2012 में देहांत हो गया।

Also Read:

सस्ती कॉपी कहने पर तापसी पन्नू का चौका, कहा- बताओ कैसे बनते हैं महंगी कॉपी

Happy Birthday Priyanka Chopra: बिना किसी गॉडफादर के बदल दिया सिनेमा जगत का हुलिया, प्रियंका चोपड़ा अब दुनिया में कर रही हैं भारत का नाम रौशन

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X