1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Diljit dosanjh के लिए गुड न्यूज जैसा रहा है करीना कपूर का साथ, ये दो फिल्में हैं गवाह

Diljit dosanjh के लिए गुड न्यूज जैसा रहा है करीना कपूर का साथ, ये दो फिल्में हैं गवाह

शानदार सिंगिंग और एक्टिंग की बदौलत दिलजीत करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते आए हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 04, 2020 8:48 IST
Diljit dosanjh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DILJITDOSANJH दिलजीत दोसांझ

एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ इस वक्त कंगना रनौत के साथ ट्विटर वार को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं। पंजाब के साथ साथ बॉलीवुड में भी एक्टिंग कर चुके दिलजीत दोसांझ और एक्ट्रेस कंगना के बीच किसान आंदोलन को लेकर बहसबाजी चल रही है। दिलजीत दोसांझ हालांकि बॉलीवुड में नए हैं लेकिन पंजाबी  फिल्म नगरी में उनके बहुत जलवे हैं। शानदार सिंगिंग और एक्टिंग की बदौलत दिलजीत करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते आए हैं।

हिमाचल प्रदेश में छुट्टियां मना रही करीना कपूर ने एन्जॉय की कॉफी, चेहरे पर साफ दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो

बॉलीवुड की बात करें तो दिलजीत ने हिंदी में महज 5  फिल्में की हैं लेकिन उनके अभिनय को मिली सराहना को देखकर लग रहा है कि वो बॉलीवुड में लंबी पारी खेल सकते हैं। बॉलीवुड में दिलजीत की डेब्यू मूवी थी 'उड़ता पंजाब' इस फिल्म में दिलजीत ने करीना कपूर, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट जैसे दिग्गज कलाकारों के बावजूद अपनी छोटे से रोल से अपने किरदार की मजबूती दिखा दी। इसके बाद उनकी अनुष्का शर्मा संग फिलौरी आई। हालांकि फिल्म ज्यादा नहीं चली लेकिन दर्शकों को दिलजीत भा गए। इसके तुरंत बाद दिलजीत ने तापसी पन्नू के सा थ सूरमा साइन की। ये फिल्म भी खास नहीं चल पाई।

शादी के 3 साल पूरे होने पर कॉमेडियन भारती सिंह ने पति हर्ष लिम्बाचिया के लिए लिखी ये खास बात

दिलजीत को अगली मूवी 'गुड न्यूज' मिली। अपने नाम के अनुरूप ये फिल्म दिलजीत के लिए गुड न्यूज लेकर आई क्योंकि ये सुपरहिट रही। इस फिल्म में भी संयोग से करीना कपूर थी। दिलजीत की जोड़ी कियारा आडवाणी के साथ बनी और करीना के अपोजिट अक्षय कुमार थे। आईवीएफ पद्वति के जरिए बच्चे के जन्म जैसे मुद्दे पर बनी इस ह्यूमरस कॉमेडी ने सबका दिल जीत लिया औऱ दिलजीत भी हिट हो गए। गुड न्यूज के बाद दिलजीत हाल ही में मनोज बाजपेयी संग सूरज पे मंगल भारी में नजर आए। ये फिल्म कोरोना काल में थिएटरों पर रिलीज हुई थी।

पंजाबी फिल्मों में तो दिलजीत सुपरस्टार की तरह हैं। उनकी दर्जनों फिल्में हिट हो चुकी हैं और वो एक सफल सिंगर हैं। जट्ट एंड जूलिएट, जट्ट एंड जूलिएट 2, लाट्टू, सरदारजी, सरदारजी 2,  अंबरसरिया, सुपरकिंग, छड़ा जैसी फिल्में सुपरहिट का तमगा पा चुकी हैं। 

Celebs on Instagram: प्रीति जिंटा ने शेयर की रोड की तस्वीर तो अर्जुन रामपाल ने पोस्ट की ये फोटो

जालंधर में जन्में दिलजीत के घर के हालात उनके बचपन में ज्यादा अच्छे नहीं थे। उनके पिता रोडवेज में कर्मचारी थे। दसवीं तक पढ़ाई के बाद पिता का बोझ हलका करने के लिए उन्होने गुरुद्वारे में कीर्तन सबद में गाना शुरू किया। दिलजीत की मीठी आवाज जल्दी ही पॉपुलर हो गई और फिर उन्होंने एलबम निकालने शुरू कर दिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment