Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हंसल मेहता ने कहा, 'ओमेर्टा' के लिए आसान नहीं सेंसर बोर्ड की राह

हंसल मेहता की फिल्म ‘ओमेर्टा’ काफी समय तक विवाद झेलने के बाद अब सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। हालांकि इसे लेकर हंसल मेहता ने कहा है कि वह जानते हैं कि उनकी फिल्म 'ओमेर्टा' के लिए सेंसर बोर्ड से होकर गुजरना आसान नहीं होगा। कुख्यात आतंकी की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म 4 मई को रिलीज होगी।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 19, 2018 19:25 IST
Omerta- India TV Hindi
Omerta

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मकार हंसल मेहता की फिल्म ओमेर्टा काफी समय तक विवाद झेलने के बाद अब सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। हालांकि इसे लेकर हंसल मेहता ने कहा है कि वह जानते हैं कि उनकी फिल्म 'ओमेर्टा' के लिए सेंसर बोर्ड से होकर गुजरना आसान नहीं होगा। कुख्यात आतंकी की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म 4 मई को रिलीज होगी। लंदन और भारत में फिल्माई गई राजकुमार राव अभिनीत फिल्म कुछ आतंकी हमलों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें 9/11 हमला, मुंबई आतंकी हमला और अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का बेरहमी से सिर कलम करने की घटना शामिल है।

फिल्म में राजकुमार राव को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली थी लेकिन इसकी रिलीज को अब आगे बढ़ाकर 4 मई कर दिया गया है। मेहता ने एक बयान में कहा, "फिल्म की कड़ी भाषा और हिसा को देखते हुए हम जानते थे कि सेंसर बोर्ड से गुजरना फिल्म के लिए आसान नहीं होगा। हम फिल्म की मूल भावना को बनाए रखने के लिए फिल्म में कट नहीं चाहते थे, इसलिए हमने इंतजार किया।"

उन्होंने कहा, "सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और समीक्षा समिति के सदस्यों ने समझा कि कुछ विशेष दृश्य हटाए नहीं जा सकते हैं क्योंकि यह दर्शकों को बताने के लिए जरूरी हैं कि एक आतंकी का दिमाग कैसे काम करता है। इसलिए, हमने इंतजार किया और 'ओमेर्टा' को 4 मई को रिलीज करने का फैसला किया गया।" फिल्म के निर्माता नाहिद खान ने कहा कि फिल्म के मूल तत्वों को बिगाड़ने से बचाने के लिए रिलीज तिथि में विलंब बुरा नहीं है। सेंसर बोर्ड ने 'ओमेर्टा' को एक संशोधन के साथ 'ए' सर्टिफिकेट के साथ हरी झंडी दे दी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement