1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जिया खान की बर्थ एनिवर्सिरी पर इमोशनल हुए फैंस, कहा- 'आपने हर किसी के दिल में जगह बनाई'

जिया खान की बर्थ एनिवर्सिरी पर इमोशनल हुए फैंस, कहा- 'आपने हर किसी के दिल में जगह बनाई'

जिया खान की परवरिश और एजुकेशन लंदन में हुई, लेकिन एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए वो मुंबई आई थीं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 20, 2021 10:03 IST
happy birthday jiah khan netizens remember nishabd actress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @ITSALD5/INSTA:BEINGBRIAN जिया खान की बर्थ एनिवर्सिरी पर इमोशनल हुए फैंस

'गजनी', 'हाउसफुल' और 'निशब्द' जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली अभिनेत्री जिया खान आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें सभी के दिलों में बसी हुई हैं। आज जिया की बर्थ एनिवर्सिरी है। 20 फरवरी 199 को उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। उनका असली नाम नफीसा रिज़वी खान है। एक्ट्रेस के साथ-साथ वो सिंगर भी थीं। उनकी बर्थ एनिवर्सिरी पर ट्विटर पर "Jiah Khan" ट्रेंड हो रहा है। फैंस उन्हें याद कर रहे हैं और कह रहे हैं कि 'आपने हर किसी के दिल में जगह बनाई है।'

जिया खान की परवरिश और एजुकेशन लंदन में हुई, लेकिन एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए वो मुंबई आई थीं। उन्होंने साल 2007 में राम गोपाल वर्मा की निशब्द से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वो आमिर खान की फिल्म 'गजनी' में दिखाई दीं। दो साल के अंतराल के बाद वो 'हाउसफुल' में नज़र आईं। 

महेश भट्ट का जिया खान के साथ पुराना वीडियो हुआ वायरल

जिया ने 3 जून 2013 को सुसाइड कर लिया था। मुंबई के जुहू में स्थित आवास में उनका शव फांसी के फंदे से लटका मिला था। हालांकि, उनकी मां ने जिया के ब्वॉयफ्रेंड पर मर्डर का आरोप लगाया था। 

निजी जिंदगी की बात करें तो जिया खान जब 2 साल की थीं, तभी उनके पिता फैमिली को छोड़कर चले गए थे। जिया की दो बहने हैं। एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा जिया को बैली डांस, कथक सहित डांस के कई फॉर्म आते थे। 

जिया खान की बर्थ एनिवर्सिरी पर फैंस सोशल मीडिया के जरिए उन्हें याद कर रहे हैं:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment