Friday, March 29, 2024
Advertisement

सरकार ने चाइनीज एप किए बैन, कंगना रनौत ने फैन्स से की ये गुजारिश

भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप को ब्लॉक किए जाने के अंतरिम आदेश पर कंगना ने अपनी यह बात रखी है। 

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 30, 2020 23:55 IST
KANGANA- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/TEAMKANGANARANAUT कंगना ने फैन्स से चाइनीज प्रोडक्ट ना इस्तेमाल करने की अपील की

मुंबई: बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत अब चीन पर निशाना साधते हुए अपने प्रशंसकों से यहां के बने उत्पादों का इस्तेमाल न करने की अपील की है। भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप को ब्लॉक किए जाने के अंतरिम आदेश पर कंगना ने अपनी यह बात रखी है। कंगना कहती हैं, "सरकार ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिए हैं और मुझे लगता है कि ज्यादातर लोग इसका जश्न मना रहे हैं क्योंकि चीन कैसा है यह हम सभी जानते हैं। यह एक साम्यवादी देश है और जिस तरह से यह हमारी अर्थव्यवस्था और हमारी प्रणाली में गहराई से उतर गए हैं..यह डेटा डरा देने वाला है, किस कदर हमारे व्यवसाय चीन पर निर्भर हो गए हैं और इस साल कोरोना को फैलाने के साथ यह हाल के समय में दुनिया को सबसे मुश्किल घड़ी में डाल दिया है। इस प्रतिकूलता के बीच अब वे लद्दाख में हमारी सीमाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और वे सिर्फ लद्दाख नहीं चाहते हैं, बल्कि वे अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम भी चाहते हैं। वे असम भी चाहते हैं और यह कभी खत्म नहीं होने वाला है।"

वह आगे कहती हैं, "आप इन लोगों की लालच को देख सकते हैं और बेशक दुनिया भी इनके तौर-तरीकों को देखकर हैरान है और वैसे ये जानवरों के साथ भी बहुत बुरा बर्ताव करते हैं। अगर आप मूर्ति पूजन करते हैं या किसी अन्य धर्म का पालन करते हैं, तो ये आप पर वार भी करते हैं। मैं कहती हूं कि इस तरह से चरमपंथी होना या कम्युनिस्ट होना दोनों अतिवादी है। आप क्यों यह मानना चाहते हैं कि कोई भगवान है या नहीं है? आप इतना सुनिश्चित क्यों होना चाहते हैं? आप यूं ही क्यों नहीं रह सकते। मैं उनके तौर-तरीकों से सहमत नहीं हूं।"

कंगना और भी कई बातों का जिक्र करने के साथ आखिर में कहती हैं, "मुझे लगता है कि हमें इस वक्त का लाभ उठाना चाहिए जब चीन को पूरी दुनिया से नफरत मिल रही है। हमें अपने कार्यभार संभालने चाहिए और हमें स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और हमारे लोगों जो कर रहे हैं उसकी गुणवत्ता को समझना चाहिए। बेशक चीन आपको सबकुछ सस्ता और घटिया दे सकता है, लेकिन हमें उनका इस्तेमाल नहीं करना है। हमने सस्ते और घटिया के परिणामों को देखा है। हमें अपने लोगों को प्रेरित करने की आवश्यकता है और मुझे लगता है कि यही सही समय है।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement